Covid-19 Update

36,659
मामले (हिमाचल)
28,754
मरीज ठीक हुए
579
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

PGI Satellite Center निर्माण में देरी से अनुराग खफा, अधिकारी की लगाई क्लास- दिए यह निर्देश

पीजीआई के निदेशक सहित प्रमुख अधिकारियों से ऑनलाइन बैठक करने को कहा

PGI Satellite Center निर्माण में देरी से अनुराग खफा, अधिकारी की लगाई क्लास- दिए यह निर्देश

- Advertisement -

ऊना। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने ऊना में अधिकारियों के साथ जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की। बैठक में अनुराग ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से केंद्र सरकार द्वारा पोषित योजनाओं का फीडबैक लिया। वहीँ सरकारी योजनाओं में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की अनुराग ने खूब क्लास भी लगाई। अनुराग ने पीजीआई सैटेलाइट सेंटर (PGI Satellite Center) के निर्माण में हो रही देरी को लेकर नोडल अधिकारी को जमकर लताड़ लगाई। अनुराग ने कहा कि जब एम्स (AIMS) जैसे स्वास्थ्य संस्थान का बिलासपुर में तेजी से काम हो सकता है और एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को देने की शुरूआत हो सकती है तो पीजीआई सैटेलाइट सेंटर के निर्माण कार्य में इतनी देर क्यों हो रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आने वाले 18 से 20 माह में यहां पर लोगों को कुछ सेवाएं दी जा सके, ऐसा लक्ष्य रखते हुए तेजी से निर्माण कार्य किया जाए। वहीं अनुराग ने नोडल अधिकारी को जल्द ही पीजीआई के निदेशक सहित प्रमुख अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर ऑनलाइन बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर ने बताया- केंद्र से #Himachal को सितंबर माह के 952 करोड़ जारी किए गए

राहुल गांधी (#R Gandhi) द्वारा मोदी सरकार पर कसे तंज का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान को यदि किसी ने मुंह तोड़ जवाब दिया है तो नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना ने दिया है। मोदी सरकार अपना काम कर रही है और वह काम जनता को दिख भी रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री द्वारा पाक संसद ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का कबूलनामा करने के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी का असली चेहरा देश के सामने आ गया है। अनुराग ठाकुर ने आरोप जड़ा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर अब तक जितनी भी कांग्रेस सरकार ने देश में रही हैं उनके चीन के प्रति क्या नीति रहती थी, सभी जानते हैं। जब भारत का चीन के साथ गतिरोध चल रहा था, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास में जाकर सूप का आनंद ले रहे थे।

 

कृषि बिल (#Agricultural Bill) को लेकर पंजाब में लगातार चल रहे विरोध को लेकर भी अनुराग ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा। अनुराग ने कहा कि पंजाब सरकार को किसानों को सच बताना चाहिए कि इन विधेयकों से किसानों को कितना लाभ होने वाला है। अनुराग ने कहा कि राजनितिक रोटियां सेंकने के लिए ही विपक्षी दल किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। अनुराग ने कहा कि मोदी सरकार ने ही किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है