Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

#Anurag_Thakur बोले- अटल के जन्मदिन पर बदलेगा लुहणू खेल परिसर का नाम

#Anurag_Thakur बोले- अटल के जन्मदिन पर बदलेगा लुहणू खेल परिसर का नाम

- Advertisement -

बिलासपुर। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि लुहणू खेल परिसर (Luhanu Sports Complex) जो अभी देखने में बिखरा हुआ सा लगता है, उसको नया रूप दिया जाएगा, ताकि बाहर से आने वालों से समक्ष अच्छी छवि पेश हो। अब इसका नाम भी पूर्व पीएम के नाम पर अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) खेल परिसर कर देना चाहिए। कोठी चौक पर जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ने कहा कि जब बीसीसीआई क्रिकेट रिकॉर्ड में भी नाम लेते थे तो लुहणू क्रिकेट ग्राउंड कहा जाता है। इसलिए अब ऐसा लगता है कि लुहणू खेल परिसर की जगह अब इसका नाम भी अटल के के नाम पर कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर ने बताया- केंद्र से #Himachal को सितंबर माह के 952 करोड़ जारी किए गए

उन्होंने बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर(MLA Subash Thakur)  से इस पर चर्चा करने को कहा है ताकि अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को कार्यक्रम रख कर इसका नाम भी अटल रखा जा सके। इतना ही नहीं जगह-जगह बिखरे इस परिसर को अलग-अलग ग्राउंड में बांटने का काम जल्द पूरा हो, ताकि दूर से देखने पर भी लग सके कि हम किसी व्यवस्थित खेल परिसर में जा रहे हैं। कोई भी बाहर से आए तो उसे भी बिलासपुर (Bilaspur) का खेल परिसर देखने लायक लगे। नाम बदलने से इसको और लाभ मिल सकता है।

अटल टनल के बाद अब भानुपली लेह रेलवे लाइन का जल्द पूरा होगा कार्य

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हाल ही में अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) का उद्घाटन हुआ है और मौजूदा समय में लेह -लद्दाख बॉर्डर पर जो परिस्थितियां बनी हुई है, उसके बाद अब लेह लद्दाख तक बनने वाली रेल लाइन (Rail Line) का महत्व और भी बढ़ जाता है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पिछले 10 वर्ष से भानुपली बिलासपुर लेह रेल लाइन मार्ग के लिए संघर्ष किया है और इसको मंजूरी दिलाई गई उसके बाद 20 किलोमीटर के लिए पैसे दिला कर काम भी शुरू करा दिया है और अगले 20 किलोमीटर की जमीन अधिग्रहण का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। वहीं, लेह लद्दाख की तरफ भी इस रेल लाइन के सर्वे का दूसरा चरण भी पूरा हो चुका है। ताकि इसको और गति मिल सके और रेल लाइन जल्दी बने। जिससे पर्यटन और सीमा सुरक्षा को बल मिल सके।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है