एपीएल को मिलने वाले आटे के कोटे में कटौती, अब मिल रहा इतना, पढ़ें खबर

13 किलो की जगह साढ़े 12 किलो दिया जा रहा, अगले माह से मिलेगा पूरा

एपीएल को मिलने वाले आटे के कोटे में कटौती, अब मिल रहा इतना, पढ़ें खबर

- Advertisement -

धर्मशाला। एपीएल (APL) उपभोक्ताओं को मिलने वाले आटे के कोटे में कटौती की गई है। इस बार कोटे में उपभोक्ताओं को आधा किलो आटा कम मिला है। 13 किलो की जगह साढ़े 12 किलो आटा ही मिला है। सूत्रों की माने तो जनजातीय क्षेत्रों के लिए अतिरिक्त कोटा दिए जाने के चलते यह आधा किलो की कटौती की गई है। वहीं, विभाग का दावा है कि अगले माह यानि अप्रैल से पूरा कोटा 13 किलो मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः डिपुओं में सप्लाई होने वाले आटे में मरे हुए चूहे, पैकिंग में कम पाया आटा

बता दें कि हिमाचल (Himachal में करीब साढ़े 18 लाख राशनकार्ड उपभोक्ताओं में 13 लाख एपीएल उपभोक्ता हैं। केंद्र सरकार (Center Govt) से सभी उपभोक्ताओं के लिए गेहूं उपलब्ध करवाई जाती है। वहीं, प्रदेश सरकार गेहूं पिसवाकर एपीएल उपभोक्ताओं को डिपुओं में आटा मुहैया करवाती है। आईआरडीपी परिवारों को गेहूं दिया जाता है। खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस माह केवल आटे के कोटे में कटौती की है। दाल, तेल, रिफाइंड, नमक और चीनी के कोटे में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है। उपभोक्ताओं को यह राशन पहले की तरह की तय दामों पर उपलब्ध होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है