Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

रद्द हुआ Asia Cup 2020: अगले साल के टूर्नामेंट की मेज़बानी श्रीलंका करेगा

रद्द हुआ Asia Cup 2020: अगले साल के टूर्नामेंट की मेज़बानी श्रीलंका करेगा

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट पर एक और बड़ी गाज गिरी है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को मीटिंग के बाद पुष्टि कर दी कि एशिया कप 2020 (Asia Cup) रद्द कर दिया गया है। एसीसी ने गुरुवार को कहा कि वह एशिया कप को अगले साल जून में करवाने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए विंडो तलाशी जा रही है। टूर्नमेंट जो पहले इस साल सितंबर में होना था। पाकिस्तान (Pakistan) इस साल टूर्नामेंट की मेज़बानी यूएई में करने वाला था और अब उसने श्रीलंका (Srilanka) के साथ मेज़बानी के अधिकार एक्सचेंज कर लिए हैं, जो अगले साल यह टूर्नामेंट करवाएगा जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 2022 एडिशन की मेज़बानी करेगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते टाल दिया गया टूर्नामेंट

इस बारे में बयान जारी कर एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की तरफ से कहा गया कि यात्रा को लेकर लगी पाबंदियां, देश में क्वारंटाइन को लेकर लगे नियम, स्वास्थ्य संबंधी खतरा और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर बने जरूरी नियमों के चलते एशिया कप करवा पाना एक बड़ी चुनौती था। इस बयान में आगे कहा गया, ‘इस सबके ऊपर इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों, सपॉर्ट स्टाफ और कमर्शल पार्टनर, फैंस और क्रिकेटिंग जगत की स्वास्थ्य सुरक्षा एक बड़ी अहम वजह रही।’

यह भी पढ़ें: आफरीदी का Sachin पर निशाना: कहा- वो मानेंगे नहीं लेकिन वह Shoaib Akhtar से डरते थे

एशिया कप के आयोजन की संभावना आईपीएल की वजह से हुई खत्म!

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने आगे कहा कि एक सुरक्षात्मक तरीके से टूर्नमेंट का आयोजन करवाना एसीसी की पहली प्राथमिकता है और बोर्ड को उम्मीद है कि अगले साल यानी 2021 में यह टूर्नमेंट खेला जाएगा। बोर्ड ने कहा, ‘एसीसी फिलहाल जून 2021 में इस टूर्नमेंट के लिए विंडो तलाश रही है।’ हालांकि कहा यह भी जा रहा है एशिया कप के आयोजन की संभावना आईपीएल की वजह से भी खत्म हुई। बीसीसीआई सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन के विकल्प तलाश रहा है। ऐसे में एशिया कप आईपीएल के आयोजन में बाधा बन सकता था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को अपनी प्राथमिकता बताया है। बीसीसीआई आईपीएल के शेड्यूल को लेकर आधिकारिक एलान ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के रद्द होने पर कर सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है