इंतजार खत्म! आ गई एक लीटर में 35 किमी चलने वाली Bajaj की यह Qute कार

पहली बार कार में फोर स्ट्रोक इंजन

इंतजार खत्म! आ गई एक लीटर में 35 किमी चलने वाली Bajaj की यह Qute कार

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में सबसे भरोसेमंद ऑटो ब्रांड में से एक Bajaj ने एक लीटर में 35 किमी का माइलेज देने वाली अपनी Qute कार को लांच कर दिया है। Bajaj Qute को पहली बार डीलरशिप पर देखा गया है। कंपनी ने पहली बार किसी कार में 4-स्ट्रोक इंजन दिया है। अमूमन ऐसे इंजन बाइक में लगे होते हैं।


Bajaj Qute 3.5 मीटर के टर्निंग रेडियस के साथ लांच हुई है। यानी यह सिटी कार है। इसकी अधिकतम गति 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक सीमित रखी गयी है। सामने हिस्से में साधारण हैलोजन हेडलैंप दिए गए हैं और Qute का लोगो भी दिया गया है।


यह भी पढ़ें: गर्मियों में बिना बिजली के लगातार 9 घंटे ठंडक देगा यह नया कूलर, कीमत है इतनी

जानिए इस कार की खासियतें

पॉवर और इंजन– इस कार में कंपनी ने 216cc का 4-स्ट्रोक, टविन स्पार्क सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। इसका पेट्रोल इंजन वर्जन 5500 आरपीएम पर 13.18 बीएचपी का पावर व 4000 आरपीएम पर 18.9 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। इसका सीएनजी वैरिएंट 5500 आरपीएम पर 11 बीएचपी का पावर व 4000 आरपीएम पर 16.1 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। साथ ही इस कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स भी प्रदान किया गया है। Qute में कंपनी ने इंजन पिछले हिस्से में दिया गया है। सामने के हिस्से में boot स्पेस दिया गया है, जो कि छोटी कार के हिसाब से बहुत अच्छा है। Bajaj Qute में 8 लीटर की पेट्रोल टंकी दी गयी है तथा सीएनजी वैरिएंट में 35 किलोग्राम की क्षमता दी गयी है।


यह भी पढ़ें:
एयरटेल ने जारी किए पुराने प्लान, अब 100 रुपए के रिचार्ज पर पाएं लाइफटाइम वैलिडिटी

माइलेज- माइलेज की बात करें तो ये कार 1 लीटर पेट्रोल 35 किलोमीटर और सीएनजी के लिए 43 किलोमीटर प्रति किलोग्राम बताया जा रहा है।
सेफ्टी- सुरक्षा के लिहाज से Bajaj Qute में चार यात्रियों के लिए सीट बेल्ट, ग्रैब हैंडल्स व इमरजेंसी SOS बटन दिया गया गया है।
कीमत- Bajaj Qute कमर्शियल के साथ प्राइवेट व्हीकल के रूप में भी उपलब्ध है। भारत में इस कार की कीमत 2.63 लाख रुपये से शुरू होगी।


हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है