Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

उमर अकमल पर Ban की सजा तीन साल से घटाकर 18 महीने की गई, इस मामले में पाए गए थे दोषी

उन पर ये बैन अब फरवरी 2020 से लागू है जो अगस्त 2021 में खत्म हो जाएगा

उमर अकमल पर Ban की सजा तीन साल से घटाकर 18 महीने की गई, इस मामले में पाए गए थे दोषी

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर लगाया गया तीन साल का प्रतिबंध (Ban) बुधवार को घटाकर 18 महीने का कर दिया गया जो साल के शुरू में भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के लिए लगाया गया था। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश (सेवानिवृत) फकीर मुहम्मद खोखर ने स्वतंत्र अधिनिर्णायक के तौर पर उमर अकमल की अपील पर सुनवाई की और दोनों पक्षों की बात सुनकर अपना फैसला सुनाया। उन पर ये बैन अब फरवरी 2020 से लागू है जो अगस्त 2021 में खत्म हो जाएगा। उमर अकमल पर आरोप है कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान उनसे स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने बोर्ड को इसकी जानकारी नहीं दी थी।


भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के प्रस्ताव के अलावा एक मैच में दो गेंदें छोड़ने का भी प्रस्ताव एक सट्टेबाज द्वारा मिला था। उन्हें एक मैच में दो गेंद छोड़ने के लिए फिक्सर की ओर से 2 लाख अमेरिकी डॉलर की पेशकश की गई थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी। पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने यह भी बताया था उनसे फिक्सरों ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान संपर्क किया गया था। इसी बात को बोर्ड से छिपाने के लिए उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें: जिसकी गेंद पर युवराज ने जड़े थे 6 छक्के; वहीं बना 500 Test Wicket लेने वाला दुनिया का 7वां गेंदबाज

यहां पढ़ें, अकमल के करियर का पूरा ब्योरा

अकमल ने टेस्ट करियर में 16 मैच खेले हैं जिसमें 1003 रन बनाए। टेस्ट में अकमल ने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाया है। इसके अलावा बात वनडे क्रिकेट की तो उन्होंने 121 वनडे में 3194 रन बनाए हैं। वनडे में अकमल के नाम 2 शतक और 20 अर्धशतक दर्ज है। उमर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2011 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था तो वहीं आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में में खेला था। 2009 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है। उन्होंने फरवरी 2020 में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है