Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

हमारा शहर-हमारे सपने: पुराना Kangra में जल्द बनकर तैयार होगा बास्केटबॉल कोर्ट- प्रगति पर कार्य

30 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने किया था शिलान्यास

हमारा शहर-हमारे सपने: पुराना Kangra में जल्द बनकर तैयार होगा बास्केटबॉल कोर्ट- प्रगति पर कार्य

- Advertisement -

कांगड़ा। खिलाड़ियों को पुराना कांगड़ा स्थित मसीत ग्राउंड (Masit Ground) में जल्द ही खेलने के लिए बास्केटबॉल कोर्ट (Basketball Court) की सुविधा मिलेगी। शिलान्यास के बाद मसीत ग्राउंड में बास्केटबॉल कोर्ट निर्माण का कार्य इन दिनों प्रगति पर है। यह कोर्ट जल्द की बनकर तैयार होगा। ऐसा नगर परिषद अध्यक्ष कोमल शर्मा (Komal Sharma) के प्रयासों और हिमाचल प्रदेश बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष मुनीष शर्मा के सहयोग से संभव हो पाया है। नगर परिषद की अध्यक्ष कोमल शर्मा ने कहा कि स्थानीय निवासी चाहते थे, यहां पर बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण हो, उसी के अनुरूप जब हमने संघ के अध्यक्ष मुनीष से इस बारे में चर्चा की तो उन्होंने इस दिशा में बिना विलंब के सहयोग की दिशा में कदम बढ़ा दिए। 30 अक्टूबर को मसीत ग्राउंड में बास्केटबॉल कोर्ट के निर्माण के लिए पहला कदम बढ़ाते हिमाचल प्रदेश बास्केटबॉल संघ ( Himachal Basketball Association) के अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने कोर्ट का शिलान्यास किया। कोमल शर्मा ने बताया कि कोर्ट शिलान्यास के बाद से ही निर्माण कार्य प्रगति पर है। जल्द ही बास्केटबॉल कोर्ट बनकर तैयार होगा और लोग इसका लाभ ले सकेंगे।

नगर परिषद अध्यक्ष कोमल शर्मा ने कहा कि उनका मकसद क्षेत्र का विकास है और लोगों की जो मांगें होंगी उसे पूरा करने का प्रयास होगा। बतौर नगर परिषद की अध्यक्ष उन्होंने वार्ड नंबर एक में कुल 725 वर्ग मीटर में गलियों, नालियों व सड़कों का निर्माण कार्य करवाया। इसी तरह वार्ड नंबर दो में 400 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर तीन में 1500 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर चार में 1200 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर पांच में 800 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर छह में 1100 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर सात में 2000 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर आठ में 450 वर्ग मीटर व वार्ड नंबर नौ में 1250 वर्ग मीटर गलियों, नालियों व सड़कों का निर्माण करवाया। इसी तरह उन्होंने आगे शहर में जो विकास कार्य प्रगति पर हैं, उनके बारे में भी विस्तार से बताया। जिनमें वार्ड नंबर एक में रमाकांत के घर के पास गली का निर्माण कार्य, वार्ड नंबर तीन में बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण कार्य, गीता भवन गली का निर्माण कार्य व रामलीला ग्राउंड में पार्किंग का निर्माण कार्य प्रमुख हैं।

कोमल शर्मा ने बताया कि वार्ड नंबर पांच में गली का निर्माण कार्य, चंदू लाल गली का निर्माण कार्य वार्ड नंबर आठ में नगर परिषद मैदान का पुर्ननिर्माण, पुलिस थाना के पास शौचालय का निर्माण व इसी तरह नगर परिषद मैदान में शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर नौ में जय होटल गली का निर्माण कार्य प्रगति पर है, इसी तरह चड्डा कालोनी में गली का निर्माण कार्य व कमल ढाबा के पास गली का निर्माण कार्य चल रहा है। कोमल के मुताबिक जो विकास कार्य निर्माणधीन हैं, उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष कोमल ने ये भी कहा है कि कांगड़ा शहर हमारा परिवार है, यहां की सेवा करना हमारा दायित्व है, इससे ना ही पहले कभी हम पीछे रहे हैं, ना ही आगे कभी पीछे रहेंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है