Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

सेना भर्ती से पहले Candidates ने लगाई कंपकंपाती ठंड में तहसील तक दौड़, पढ़ें पूरा मामला

सेना भर्ती से पहले Candidates ने लगाई कंपकंपाती ठंड में तहसील तक दौड़, पढ़ें पूरा मामला

- Advertisement -

ऊना। कंपकपाती ठंड में सेना भर्ती प्रक्रिया (Army Recruitment process) में हिस्सा लेने आये युवा उस समय परेशान हो गए जब भर्ती कार्यालय द्वारा उनसे दौड़ में हिस्सा लेने से पहले ही एफिडेविट (Affidavit) मांग लिए गए। लेकिन अधिकतर युवाओं के पास एफिडेविट मौजूद नहीं थे। दरअसल पहले भर्ती प्रक्रिया के शारीरिक परीक्षण के बाद ही अभ्यार्थियों से एफिडेविट लिए जाते थे लेकिन इस बार शारीरिक परीक्षण से पहले ही युवाओं से एफिडेविट मांग लिए गए, जिस कारण दौड़ से पहले ही युवाओं को ठंड में सुबह चार बजे ही इंदिरा मैदान से तहसील परिसर तक की दौड़ लगानी पड़ गई।

जैसे-तैसे स्थानीय लोगों की सूचना पर नोटरी तहसील में पहुंचे और युवाओं के एफिडेविट बनाये गए। इस दौरान एफिडेविट बनाने वालों की मनमानी भी देखने को मिली जिन्होंने ज्यादा फीस वसूल की। वहीं, एक अधिवक्ता ने तो इंदिरा मैदान में ही पहुंचकर नि: शुल्क सेवा (Free service) भी उपलब्ध करवाई। एफिडेविट के कारण भर्ती प्रक्रिया भी तय समय से डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुई। अभ्यर्थियों ने बताया कि पहले शारीरिक परीक्षण के बाद ही एफिडेविट लिया जाता था लेकिन इस बार दौड़ से पहले ही एफिडेविट मांग लिया गया है जिस कारण उन्हें खासी परेशानी हो रही है। कई युवाओं ने बताया कि 50 रुपये बनने वाले एफिडेविट के 250 रुपये तक लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  वीडियो: CM के ज़िले में मंत्री के बेटे ने महिला कर्मियों को धमकाया, फूट-फूटकर रोईं

भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती कार्यालय की वेवसाइट पर सभी जरूरी दस्तावेज लाने की जानकारी दी गई थी लेकिन कई युवा एफिडेविट लेकर नहीं आये थे जिन्हें दस बजे तक एफिडेविट लाने को कहा गया है। निदेशक ने साफ़ कर दिया है कि अगले दिन होने वाली भर्ती प्रक्रिया में एफिडेविट न लाने वाले युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा इसलिए सभी अभयर्थी एफिडेविट साथ लेकर ही आएं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है