Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

विश्व के सबसे ऊंचे गांव पहुंची साइकिल रैली, हुआ समापन

विश्व के सबसे ऊंचे गांव पहुंची साइकिल रैली, हुआ समापन

- Advertisement -

काजा। एनरूट स्पीति एमटीबी चैलेंज (MTB Challenge) एंव हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम के सहयोग से साइकिल रैली ( Bicycle rally) का द्वितीय एडीशन का आयोजन किया गया। दो दिवसीय साइकिल रैली का समापन विश्व के सबसे ऊंचे गांव कौमिक में हुआ। कौमिक गांव समुद्र तल से 15 हजार 27 फीट की उंचाई पर स्थित है। समापन कार्यक्रम में एडीएम काजा ज्ञान सागर नेगी (ADM Kaza Gyan Sagar Negi) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इसके साथ ही विशिष्ठ अतिथि कौमिक गोम्पा के लामा नोबांग उपस्थित रहे। एनरूट स्पीति एमटीबी चैलेंज में प्रथम स्थान शिवेन ने हासिल किया।

यह भी पढ़ें: नाहन: अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी, दूसरे दिन भी टूटे कई आशियाने

ताबो से कौमिक तक 65 किलोमीटर के रूट को शिवेन ने 3 घंटे 25 मिनट में पूरा किया, जबकि दूसरे स्थान रोहित रहे। रोहित ने रूट को 3 घंटे 26 मिनट में पूरा किया। वहीं, तीसरे स्थान पर हुकुम रहे। हुकम ने अपनी रेस 3 घंटे 32 मिनट में पूरी की। मुख्यातिथि एडीएम काजा ज्ञान सागर नेगी ने सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही इस मौके पर एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने कहा कि इस तरह की साइकिल रैली का आयोजन करना चाहिए। ये अपने आप में रिकॉर्ड है कि विश्व के सबसे उंचे गांव में रैली का समापन हुआ। यहां के युवाओं को कार्य सराहनीय है।

इस मौके पर एनरूट स्पीति के अध्यक्ष छवांग तेंडिंग ने मुख्यतिथि का स्वागत किया और अपने भाषण में कहा कि साइकिल रैली का दूसरा एडिशन इस वर्ष पूरा हो गया है। पिछले साल हमने इस रैली को शुरू करने का फैसला लिया था। अब धीरे धीरे इस रैली के प्रति स्थानीय युवाओं के रूचि बढ़ रही है। वहीं साईकिल रैली के विजेता शिवेन ने कहा कि पहली बार इस रैली में आकर काफी अच्छा लगा है। रैली में 11 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इनमें रोहित, शिवेन, हुक्कम, नोरबू, ताशी, रिंगजि, टश्रिंग, अंकुष, सुंदर, पपू शामिल रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है