Covid-19 Update

35,890
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,225,045
मामले (भारत)
60,258,298
मामले (दुनिया)

Covid-19 से उबरे BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने डोनेट किया प्लाज़्मा; बोले- पीएम ने कहा था…

Covid-19 से उबरे BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने डोनेट किया प्लाज़्मा; बोले- पीएम ने कहा था…

- Advertisement -

गुरुग्राम। कोविड-19 (Covid-19) से उबरे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज़्मा (Plasma) डोनेट किया। संबित पात्रा कुछ दिन पहले से कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात देकर अस्पताल से घर पहुंचे हैं। संबित पात्रा ने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने बताया है- मैंने अपना प्लाज्मा दान किया है। मैं खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था और फिर ठीक हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने साफ संदेश दिया है कि हमें दूसरों को जान बचानी चाहिए। पात्रा ने आगे बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को ‘सेवाभाव’ का मंत्र दिया है। इससे प्रेरित हो एवं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का आशीर्वाद प्राप्त कर मैंने आज प्लाज़्मा डोनेशन किया।

पात्रा की अपील- प्लाज्मा दान कर दूसरे मरीजों की जिंदगी बचाएं

इसी के साथ संबित पात्रा ने कोरोना वायरस से ठीक हुए दूसरे लोगों से भी अपील की है कि वह प्लाज्मा दान कर दूसरे मरीजों की जिंदगी बचाएं। बता दें कि इसी अस्पताल में संबित पात्रा ने अपना इलाज भी करवाया था। बीते 28 मई को कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि कुछ दिनों के बाद वे स्वस्थ होकर बाहर आ गए थे।

यह भी पढ़ें: Corona को लेकर Kangra के लिए राहत की बात, जानने को पढ़ें खबर

संबित पात्रा बीजेपी का जाना पहचाना चेहरा हैं और टीवी डिबेट में अक्सर पार्टी का पक्ष रखते हुए नजर आते हैं। संबित पात्रा खुद भी डॉक्टर हैं वह हिंदू राव अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर भी रहे हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें ओडिशा की पुरी सीट से कैंडिडेट भी बनाया था, लेकिन वो जीतने में सफल नहीं हुए थे। वहीं कोरोना वायरस संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी इस्तेमाल की जा रही है। इस थेरेपी से मरीजों की जान बचाने में सफलता मिली है, लेकिन 100 फीसद कारगर हो, ऐसा भी नहीं है। प्लाज्मा थेरेपी से लोगों की जान बचाने के मकसद से दिल्ली में प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है