Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा- Sachin के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे Kohli

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा- Sachin के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे Kohli

- Advertisement -

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने दावा किया है कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हॉग ऐसे कई कारण बताते हैं, जिनकी वजह से उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने कहा कि यह संभावना है, क्योंकि उनका फिटनेस का स्तर अब बेहतर है और इन दिनों क्रिकेटर अधिक क्रिकेट खेलते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय में बात करते हुए हॉग ने कहा कि बिना किसी संदेह के वह(विराट कोहली) ऐसा (100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय) कर सकते हैं।

ब्रैड हॉग ने अपने दावे के पीछे ये वजह बताई

बक़ौल ब्रैड हॉग, ‘जब सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत की थी तब फिटनेस का स्तर काफी बेहतर था। उन्हें क्वालिटी फिटनेस ट्रेनर्स की बहुत मदद मिलती है। उन्हें बोर्ड पर बहुत सारे फीजियो और चिकित्सक भी मिले हैं। लोगों को होने वाली कोई भी परेशानी सीधे इसके ऊपर मिल सकती है।’ उन्होंने आगे कहा कि इसलिए खिलाड़ी कम मैच मिस करते हैं और निश्चित रूप से इन दिनों बहुत अधिक क्रिकेट खेली जा रही है। इसलिए हां, वह उस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। हॉग ने ये सारी बातें तब कहीं जब उनसे एक प्रशंसक ने यह सवाल पूछ लिया कि क्या कोहली सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं तो उन्होंने कहा, ‘हां, बिल्कुल, वह कर सकते हैं।’

यह भी पढ़ें: पूर्व PAK पेसर ने कहा- मुझे नहीं लगता था 16 साल का वो लड़का ग्रेट Sachin Tendulkar बनेगा

यहां जानें सचिन और विराट ने अबतक कितने शतक जड़े

सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में 49 शतक जमाए हैं तो वहीं टेस्ट में उनके नाम 51 शतक हैं। कुल मिलाकर सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक (100 century) हैं। कोहली इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक बना लिए हैं, जिसमें से 27 शतक टेस्ट और 43 शतक वनडे में बनाए हैं। सचिन के बाद ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग दूसरे स्थान पर हैं। उनके नाम कुल 71 शतक हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है