Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

लाॅकडाउन-5 के बीच कुछ इस तरह होगा Himachal में बसों का संचालन,देखें तस्वीरें

लाॅकडाउन-5 के बीच कुछ इस तरह होगा Himachal में बसों का संचालन,देखें तस्वीरें

- Advertisement -

मंडी। लॉकडाउन.5 के पहले दिन सोमवार से हिमाचल प्रदेश में बसों (Bus) का संचालन शुरू होने जा रहा है। सरकार के आदेशों के अनुरूप जन सुविधा के लिए पहली जून से मंडी (Mandi) डिविजन में सार्वजनिक परिवहन सेवा बहाल की जा रही है। हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडल प्रबन्धक, मंडी डिविजन, अमर नाथ सलारिया ने बताया कि एचआरटीसी ने बसें चलाने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। पहली जून से जिला मंडी, कुल्लू और लाहुल स्पीति की सड़कों पर लोगों की सुविधा के लिए निगम की 427 बसें चलेंगी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने बस यात्रियों, बस चालकों व परिचालकों तथा बस प्रबंधकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कल से दौड़ेंगी मोटर कैब और Maxi Cab, बैठ पाएंगी कितनी सवारियां-जानिए

अमर नाथ सलारिया ने बताया कि सरकारी आदेशों के तहत सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही बसों का संचालन किया जाएगा। बसों को सैनिटाइज (Sanitize) कर दिया गया है तथा चालकों व परिचालकों को सभी जरूरी हिदायतें दे दी गई हैं। उन्होंने बताया कि बस में केवल 60 प्रतिशत सवारियों को ही बैठने की इजाजत होगी। बस में प्रयोग न की जाने वाली सीटों पर “नौट टू बी यूज्ड” (Not to Be Used) का स्टीकर लगा होगा। इसके अलावा बस में सभी दिशा निर्देशों वाले स्टीकर भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal के सरकारी दफ्तरों में अब 100 फीसदी कर्मचारी भरेंगे हाजिरी

बस में यात्रा के दौरान बार.बार संपर्क में आने वाली जगहों के अलावा बस अड्डे पर टिकट काउंटरए बैंच, शौचालयों को भी हर दो घंटे के अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा। बस स्टैंड में केवल यात्रा करने वाले लोगों को ही प्रवेश करने दिया जाएगा और यात्रा करने से पूर्व एंट्री पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण होगा। वहीं आरटीओ मंडी (RTO Mandi) संजीत सिंह ने सभी लोगों से बस से यात्रा करते हुए जरूरी सावधानियां बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:  जयराम बोले- बिना पास हो सकेगी Inter District आवाजाही, बाहर से आने वाले होंगे क्वारंटाइन

उन्होंने कहा कि बिना मास्क किसी भी सवारी को बस में बैठने की मनाही रहेगी। बस में निर्धारित सीटों पर ही सवारियों को बैठने की इजाजत होगी जबकि खड़े होकर यात्रा करने की मनाही रहेगी। इसके अलावा केवल निर्धारित बस स्टॉप (Bus stop) से ही यात्रियों को बस में बिठाया व उतारा जाएगा। कंटेनमेंट जोन में बसों को खड़ा नहीं किया जाएगा तथा न ही यात्रियों को उतारा और बिठाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है