अब गंदगी फैलाने वालों पर नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे

शहर के आशुतोष गुप्ता ने की नप को कैमरे देने की पहल

अब गंदगी फैलाने वालों पर नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे

- Advertisement -

नाहन। शहर में गंदगी फैलाने वालों पर सीसीटीवी कैमरों (CCTV cameras) से नजर रहेगी। दरअसल, राज्य जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड चाइल्ड कमीशन के सदस्य एवं अधिवक्ता आशुतोष गुप्ता ने नगर परिषद् को पांच सीसीटीवी कैमरे देने की पहल की है। शहर में गंदगी के ढेर देखकर उन्होंने कैमरे देने घोषणा की है। उन्होंने अपनी फेसबुक( Facebook) पर भी शहर में फैल रही गंदगी का जिक्र किया है। उन्होंने गलियों में फैले कचरे के ढेर में मुंह मारते मवेशियों की फोटो को शेयर करते हुए कहा कि शहर में स्वच्छता अभियान की यह तस्वीर।

यह भी पढ़ेंः धर्मशाला में सीसीटीवी: संदिग्ध गतिविधियों और अपराध पर रखेंगे पैनी नजर

उन्होंने खुद नगर परिषद् के अधिकारियों से कई बार आग्रह किया कि वह बेसहारा मवेशियों को रोकें। उच्च न्यायालय ( high Court) के आदेशों के बावजूद एमसी अनदेखी कर रही है। ऐसे में उन्होंने नप को सीसीटीवी कैमरे देने पर विचार किया। शहर में स्वच्छता को लेकर नगर परिषद की ओर से छेड़ी गई मुहिम के बावजूद जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। नगर परिषद सीसीटीवी कैमरों में गंदगी फैलाने वालों को पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में ला सकती है।

गौरतलब है कि नाहन को स्वच्छ बनाने के लिए नगर परिषद ने अहम कदम उठाए हैं। इसके लिए घर-घर कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां पहुंच रही है। बावजूद इसके कई स्थानों पर रात के अंधेरे में कचरा फैंककर गंदगी फैलाई जा रही है। आशुतोष का कहना है कि रात के समय कूड़ेदान में कचरा न डाल कर शहर के कुछ लोग अपने घरों के आसपास कचरा फैंक रहे हैं। ऐसे लोगों पर नगर परिषद कार्रवाई अमल में लाए। इसके लिए वह पांच सीसीटीवी कैमरे नगर परिषद को देने के लिए तैयार हैं, जिससे ऐसे गंदगी फैलाने वालों की पहचान हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है