Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

चंबा: बहु आयामी गतिविधियों का केंद्र रहेगा अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला

चंबा: बहु आयामी गतिविधियों का केंद्र रहेगा अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला

- Advertisement -

चंबा। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला– 2019 (International Minjar Fair) बहु आयामी गतिविधियों का केंद्र रहेगा। इस वर्ष मेले (Fair) के दौरान कई तरह की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। मिंजर मेला के दौरान लोगों की सुविधा और स्वच्छता (Cleanliness) पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है। मेला आयोजन स्थल में किसी तरह की अस्वच्छता या कूड़ा-कर्कट होने पर जनसाधारण मोबाइल फोन के माध्यम से फोटो क्लिक कर व्हाट्सएप नंबर 9816444879 व 8679285532 पर भेज सकते हैं। इस पर 2 घंटे के भीतर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस अवधि के दौरान  कोई कार्यवाही/ स्वच्छता व्यवस्था ना की गई तो  व्हाट्सएप नंबर  70181 85687 और 821902 0477 पर शिकायत की जा सकती है ।

28 जुलाई से 4 अगस्त तक होने वाले इस मेले में आकर्षक सांस्कृतिक संध्याओं के आयोजन का शुभारंभ लोक गायन से होगा। सांस्कृतिक संध्याओं में  चम्बयाली नाइट, हिमाचली नाइट, (Himachali Night) पंजाबी नाइट के आयोजन के साथ साथ अन्य आकर्षक कार्यक्रम भी होंगे। सांस्कृतिक संध्याओं में स्थानीय नवोदित व उभरते कलाकारों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है। प्रथम संध्या के दौरान विशेष बच्चों द्वारा वहींल चेयर डांस प्रस्तुत किया जाएगा। स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से आयोजित किया जा रहा यह कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त है। प्रथम संध्या में सलाम शहीदों को देशभक्ति पर आधारित मनोरम कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा ।

मेले में होगा मिस चंबा का आयोजन

मिंजर मेला के दौरान मिस चंबा का आयोजन भी प्रमुख आकर्षण होगा, जिसके लिए ऑडिशन लिए जा रहे हैं। मिंजर मेला के दौरान जोश व रोमांच से भरपूर डेविल सर्किट ” जीतो चंबा ” का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसके तहत 10.5 किलोमीटर लंबा चैलेंज होगा। यह चैलेंज हर तीसरे दिन प्रातः 5:30 बजे मिलेनियम गेट चंबा से आरंभ होगा जिसमें प्रतिभागियों को कई तरह की बाधाओं से गुजरना होगा। ललित कला अकादमी द्वारा भूरी सिंह संग्रहालय में आर्ट वर्कशॉप का आयोजन भी किया जा रहा है इसमें देश के प्रतिष्ठित कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय उभरते कलाकार भी हिस्सा लेंगे, इसमें उन्हें कला के विभिन्न पहलुओं को और अधिक जानने व समझने का अवसर प्राप्त होगा।

 

खेल स्पर्धाओं में शामिल होंगी पूल टेबल, प्रश्नोत्तरी व मैराथन

मेले के दौरान स्टेट ऑफ द आर्ट झूले , खेल गतिविधियां, फूड फेस्ट के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम भी आकर्षक होंगे। मेले के दौरान खेल प्रति स्पर्धाओं का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसमें इस वर्ष पूल टेबल, प्रश्नोत्तरी व मैराथन प्रतियोगिताएं भी प्रमुखता से सम्मिलित की गई हैं। मिंजर मेला के दौरान पुरुष व महिलाओं के लिए हॉकी, वॉलीबॉल, कबड्डी ,बैडमिंटन ,शतरंज, हाफ मैराथन, टेबल टेनिस प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। पुरुषों के लिए फुटबॉल व कुश्ती प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। मेले के दौरान प्रश्नोत्तरी, पूल टेबल, शूटिंग तथा वेटरन क्रिकेट का भी आयोजन  किया जा रहा है।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है