सीटू बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए लगाएगी पूरी ताकत

मंडी में सीटू के 9वें जिला सम्मेलन में किया ऐलान

सीटू बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए लगाएगी पूरी ताकत

- Advertisement -

मंडी। सीटू मजदूर संगठन (CITU Mazdoor Organization) का नौवां दो दिवसीय मंडी जिला सम्मेलन (Seminar) कामरेड मोहर सिंह गुरुजी हॉल मंडी (Mandi) में शुरू हुआ। सम्मेलन में जिला भर की मजदूर यूनियनों के लगभग 150 पदाधिकारियों ने भाग लिया। सम्मेलन के दौरान सीटू के राज्य अध्यक्ष जगत राम ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों के दौर में सीटू बीजेपी (BJP) को सत्तासीन होने से रोकने के लिए पूरी ताकत लगाएगी। सम्मेलन की अध्यक्षता 7 सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने की, जिसमें जिला प्रधान भूपेंद्र सिंह, सुमित्रा ठाकुर, चमनलाल, जगदीश ठाकुर, रणताज राणा, शशी व पूर्णचंद्र ने की।

यह भी पढ़ें:  प्राइवेट स्कूल नहीं बेच पाएंगे किताबें और ड्रेस, निदेशक उच्चतर शिक्षा जारी करेगा निर्देश

 

जगत राम ने कहा कि देश में पिछले 5 वर्षों में केंद्र सरकार ने नव उदारवादी आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाया है और मजदूर विरोधी व कंपनियों के पक्ष की नीति लागू की है। पिछले 5 वर्षों में केंद्र सरकार (Central Government)ने सभी सार्वजनिक क्षेत्रों को निजी हाथों में सौंप दिया है जिसमें रक्षा क्षेत्र भी शामिल है। वहीं इस मौके पर सीटू के मंडी जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ठेका प्रथा (Contract Policy) के आधार पर कम वेतन और कम समय के लिए रोजगार की नीति को लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार एक तरफ आउटसोर्सिंग (Outsourcing) के आधार पर नौकरी देने की नीति लागू कर रही है वहीं दूसरी तरफ सीएम (CM) ने इनके लिए पॉलिसी बनाने से इंकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि दो दिनों तक मंडी में पुरानी पेंशन बहाली, आंगनवाड़ी के मानदेय में वृद्धि, विधायकों और मंत्रियों के वेतन भत्तों में कटौती व मजदूरों से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और सीटू से जुड़ी सभी यूनियनें आने वाले दिनों में संघर्ष तेज करेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है