Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

जयराम बोले-जनमंच से विपक्ष की उड़ी नींद, इसलिए बंद करने की कर रहे मांग

पालमपुर के मौलीचक की महिला की मौत के मामले की जांच के आदेश

जयराम बोले-जनमंच से विपक्ष की उड़ी नींद, इसलिए बंद करने की कर रहे मांग

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा है कि जनमंच कार्यक्रम से विपक्ष की नींद हराम हो गई है। यही कारण है कि विपक्ष इस कार्यक्रम को बंद करने की मांग कर रहा है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) विधानसभा में नियम 130 के तहत विधायक सुखराम चौधरी द्वारा लाई गई चर्चा के जवाब में बोल रहे थे। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम पूरी तरह से सफल है। यही कारण है कि यह कार्यक्रम विपक्ष के लिए मिर्च की तरह हो गया है। उन्होंने कहा कि जनमंच का उद्देश्य जनता की समस्या को कम करना और सरकारी कार्यालयों के उनके चक्कर बचाना है। इस उद्देश्य में यह कार्यक्रम कारगर साबित हो रहा है।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

जयराम ठाकुर ने दावा किया कि सरकार जिस तरह से जनमंच का आयोजन कर रही है, ऐसा पूरे देश में कहीं नहीं है। यही कारण है कि कई राज्य इस कार्यक्रम को अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच में मौके पर ही काम हो रहे हैं और कांग्रेसी स्वयं जनमंच में पहुंचकर अपने काम करवा रहे हैं। यही नहीं, सरकार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन भी शुरू की है, जिसे वे स्वयं निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि यदि हम लोगों की समस्या का समाधान कर रहे हैं तो विपक्ष को समस्या क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की पीढ़ा से साबित होता है कि जनमंच कार्यक्रम सही साबित हो रहा है।

सीएम ने चर्चा के दौरान विधायक आशीष बुटेल द्वारा पालमपुर के मौलीचक गांव में घर गिरने की नौबत आ जाने से सदमे के कारण हुई एक महिला भागो देवी की मौत के मामले की जांच की सदन में घोषणा की और कहा कि यदि इस मामले में कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस महिला ने प्री-जनमंच में अपना घर गिर जाने की नौबत आ जाने की शिकायत की थी। इस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस महिला के घर का दौरा किया और बाद में जनमंच में विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने एसडीएम पालमपुर को महिला का घर बारिश में गिरने से बचाने के लिए उसे तुरंत तरपाल उपलब्ध करवाने के आदेश दिए, लेकिन विधानसभा उपाध्यक्ष के आदेशों के चार दिन बाद भी यह काम नहीं हुआ और इस पर महिला को खुद ही तरपाल खरीदना पड़ा, लेकिन जब तरपाल लगाया जा रहा था, तभी वर्षा होने और घर के गिरने का अंदेशा पैदा हो जाने के चलते महिला को सदमा लगा और उसकी मोत हो गई।

 


जनमंच में निपटाए 39566 मामले – वीरेंद्र कंवर

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इसी मुद्दे पर हुई चर्चा के जवाब में कहा कि अब तक हुए 18 जनमंच के माध्यम से अभी तक 39566 मामले निपटाए जा चुके हैं, जबकि जनमंच में आए 3720 मामले लंबित हैं। इन जनमंचों में 26.72 लाख लोगों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम पर अभी तक 2.72 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच समाज के हर वर्ग द्वारा सराहा जा रहा है। विपक्ष भी इसकी सराहना कर रहा है और सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं की जनमंच में समीक्षा हो रही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है