Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

वर्चुअल रैली में बोले CM जयराम- प्रदेश में बढ़ते Corona मामलों से प्रदेशवासी ना हों चिंतित

वर्चुअल रैली में बोले CM जयराम- प्रदेश में बढ़ते Corona मामलों से प्रदेशवासी ना हों चिंतित

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal Pradesh) में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि प्रदेशवासी इससे चिंतित ना हों। उन्होंने कहा कि एक समय हिमाचल कोविड-19 (Covid-19) से मुक्त होने वाला था, लेकिन देश के अन्य भागों में फंसे दो लाख हिमाचलवासियों के राज्य में आने से यहां कोविड-19 पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को इससे चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बाहर से आने वाले लोगों को पूर्ण जांच के पश्चात ही घर जाने की अनुमति दी जा रही है। सीएम जयराम ठाकुर शनिवार को शिमला से युवा मोर्चा सोलन और युवा मोर्चा देहरा की वर्चुअल रैलियां (Virtual Rally) संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: नेपाली मजदूर लाने के लिए Dehradun व अन्य स्थानों तक बसें भेजने पर विचार करेगी Govt

उन्होंने कहा कि युवाओं ने कोविड महामारी के दौरान लोगों को भोजन, मास्क और अन्य वस्तुएं उपलब्ध करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने युवाओं से केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के प्रभावी प्रसार के लिए आगे आने का आग्रह किया। जय राम ठाकुर ने कहा कि युवाओं ने लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी के बारे में जागरूक करने में सरकार का सहयोग मिला है। युवाओं ने यह भी सुनिश्चित किया कि लोग होम क्वारंटीन का उल्घंन न करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय किए हैं।

केंद्र के घोषित पैकेज से पुनरूत्थान में मिलेगी मदद

जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए 20 लाख रुपए के आर्थिक पैकेज से देश की आर्थिकी के पुनरूत्थान में बहुत मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत दो लाख 76 हजार परिवारों और उज्जवला योजना के तहत एक लाख 36 हजार गैस कनेक्शन निःशुल्क प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 5 लाख 90 हजार पात्र महिलाओं के बैंक खातों में प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत अप्रैल, मई और जून, 2020 में पांच-पांच सौ रुपये जमा किए गए हैं।

केंद्र का एक साल कई ऐतिहासिक फैसलों का बना गवाह

सीएम जयराम ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने हाल ही में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है और यह वर्ष कई ऐतिहासिक फैसलों का गवाह रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तालक का उन्मूलन, नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और भगवान राम मंदिर के निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करना कुछ ऐसे फैसले थे, जो लंबे समय से लंबित थे और अब साकार हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है