Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

Himachal के 400 हेल्थ सब सेंटर को इसी सप्ताह मिलेंगी CHO

Himachal के 400 हेल्थ सब सेंटर को इसी सप्ताह मिलेंगी CHO

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/रैहन। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार (Health Minister Vipin Parmar) ने कहा कि भारत सरकार की योजना के तहत हिमाचल में हेल्थ सब सेंटर को मजबूत किया जा रहा है। इसी सप्ताह 400 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) हेल्थ सब सेंटर में नियुक्त की जाएंगी। बीएससी नर्सिंग के बाद इग्नू से प्रशिक्षण प्राप्त करने वालीं छात्राओं को कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर नियुक्त किया जाएगा। यह बात उन्होंने रैहन सिविल अस्पताल के उद्घाटन अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है, छोटी बीमारियों के इलाज की सुविधा हेल्थ सब सेंटर में ही उपलब्ध हो। शूगर व ब्लड प्रेशर आदि की जांच इन सब सेंटर में उपलब्ध हो सके। इसके लिए हिमाचल के 2200 के करीब सब सेंटर में सीएचओ (CHO) की नियुक्ति की जाएंगी। साथ ही इसी माह लगभग 208 मेडिकल ऑफिसर (MO) भी हेल्थ संस्थानों में नियुक्त करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: पालमपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन- मुकेश ने महंगाई, कानून-व्यवस्था पर घेरी सरकार

पूर्व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार (Health Minister Vipin Parmar) ने कहा कि चुनाव के नजदीक पूर्व सरकार ने 103 स्वास्थ्य संस्थान अपग्रेड किए। यह सब वोट लेने के लिए किया गया। वोट की राजनीति करते हुए स्वास्थ्य संस्थानों में फट्टे लगा दिए।


बता दें कि रैहन अस्पताल को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) द्वारा गत वर्ष 50 बिस्तरों के तौर पर सिविल अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत किया गया था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस अस्पताल में 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होने से क्षेत्र की 17 पंचायतों के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर तथा घर-द्वार के समीप आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रति दृढ़ संकल्प है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 4320 सरकारी तथा 258 निजी स्वास्थ्य संस्थानों के माध्यम से लोगों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है