Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

यह क्या बोले विधायक- Dhumal का था नाम, इसलिए #Atal Tunnel से हटाई शिलान्यास पट्टिका

कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने बीजेपी में गुटबाजी की कही बात

यह क्या बोले विधायक- Dhumal का था नाम, इसलिए #Atal Tunnel से हटाई शिलान्यास पट्टिका

- Advertisement -

कुल्लू। अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) से कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका हटाने को लेकर कांग्रेस (Congress) गुस्से में है और पट्टिका लगाने की मांग को लेकर हल्ला बोल रही है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने अलग ही राग अलाप दिया है। कुल्लू (Kullu) में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान विधायक सुंदर सिंह ठाकुर (MLA Sundar Singh Thakur) ने आरोप लगाया कि बीजेपी की अंतर्कलह सामने आ गई। बीजेपी ने आपसी गुटबाजी के चलते अटल टनल रोहतांग की शिलान्यास पट्टिका हटा दी, जिसमें पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) का नाम अंकित था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को बीजेपी ने हाशिए पर धकेल दिया है, उससे बीजेपी प्रदेश में कई गुटों में बंटी हुई है।

यह भी पढ़ें: अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण को लेकर क्या बोले बीजेपी चीफ JP Nadda – जानिए

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि 28 जून 2010 को जब रोहतांग टनल का शिलान्यास किया गया था, तब प्रेम कुमार धूमल सीएम थे। उस वक्त कि यूपीए सरकार में वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) केंद्रीय इस्पात मंत्री थे। कांग्रेस ने सोलंगनाला बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें काफी संख्या मे लोगों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि उसमें बीजेपी के लोग भी शामिल थे। यूपीए सरकार में पीएम रहे मनमोहन सिंह ने 1455 करोड़ रुपये एकमुश्त रोहतांग टनल निर्माण के लिए बजट दिया था। उन्होंने कहा कि ऐसे में मौजूदा केंद्र की सरकार ने सिर्फ इस कार्य को आगे बढ़ाया और आज पीएम नरेंद्र मोदी इसका श्रेय खुद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर रोहतांग टनल के साउथ पोर्टल में शिलान्यास पट्टिका नहीं लगाई गई तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन करेगी जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।
बता दें कि कुल्लू जिला मुख्यालय में कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी ऑफिस (DC Office) तक रोष रैली निकाली। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है