Covid-19 Update

3874
मामले (हिमाचल)
2555
मरीज ठीक हुए
17
मौत
2,506,247
मामले (भारत)
21,179,055
मामले (दुनिया)

बागथन में कांग्रेस ने मनाई डॉ. परमार जयंती, हिमाचल बचाओ अभियान का आगाज

हिमाचल निर्माता के गृह क्षेत्र बागथन में पहली बार मनाया गया जयंती समारोह

बागथन में कांग्रेस ने मनाई डॉ. परमार जयंती, हिमाचल बचाओ अभियान का आगाज

×

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार ( Dr. YS Parmar) के गृह क्षेत्र बागथन में पहली बार कांग्रेस ने बड़े स्तर पर जयंती समारोह ( Jayanti function) का आयोजन किया। यह पहला मौका था जब कांग्रेस ने शिमला के राजीव भवन से बाहर निकल कर बड़े स्तर पर हिमाचल निर्माता के गृह क्षेत्र में परमार जयंती पर ऐसा आयोजन किया। इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने हिमाचल निर्माता डॉ. परमार को पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं, कांग्रेस ने परमार जयंती के अवसर पर शपथ लेते हुए प्रदेश में धारा 118 कानून से छेड़छाड़ के खिलाफ हिमाचल बचाओ की मुहिम भी शुरू की।



यह भी पढ़ें: जयराम के मंत्री बोलेः विरोधी हिमाचल नहीं, कांग्रेस पार्टी बचाओ अभियान कर रहे शुरू

 

कांग्रेसी नेताओं का कहा कि वह किसी भी सूरत में हिमाचल प्रदेश को बिकने नहीं देंगे। धारा 118 कानून हिमाचल निर्माता की देन थी, क्योंकि इसके जरिए हिमाचल निर्माता ने प्रदेश के भोले-भाले किसानों की जमीन को बचाने के लिए प्रयास किए थे। मीडिया से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि डॉ. परमार के क्षेत्र में उनकी जयंती आयोजित करने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को हिमाचल निर्माता के योगदान से अवगत कराना है। साथ ही हिमाचल निर्माता के गृह क्षेत्र में इस तरह का आयोजन डॉ. परमार को एक सच्ची श्रद्धांजलि देना भी है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने वर्तमान बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हिमाचल प्रदेश की जमीनों के साथ छेड़छाड़ हो रही है। धारा 118 हिमाचल निर्माता डॉ. परमार लेकर आए थे, क्योंकि उन्हें अंदेशा था कि बाहरी राज्यों के लोग यहां आकर प्रदेश के भोले-भाले किसानों की जमीनें खरीद लेंगे।

 

किसान भूमिहीन न हो जाएं, इसलिए स्व. यशवंत सिंह परमार धारा 118 कानून लाए। लेकिन, आज एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में संकट के बादल हैं। हिमाचल प्रदेश की जमीनों को बेचने का प्रयास चल रहा है। राठौर ने कहा कि इसको लेकर आज परमार जयंती के अवसर पर कांग्रेस शपथ लेकर जाएगी कि किसी भी सूरत में जमीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं देंगे और आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी हिमाचल निर्माता के गृह क्षेत्र से ही हिमाचल की जमीनों को बचाने के लिए सेव हिमाचल अभियान मुहिम शुरू कर रही है। इसकी रूपरेखा जल्दी तैयार कर ली जाएगी। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Former Health Minister Kaul Singh Thakur) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रदेश की बीजेपी सरकार इंवेस्टमेंट को लेकर हिमाचल प्रदेश की जमीनों को बेचना चाहती है, जिसे कांग्रेस पार्टी (Congress Party)कभी पूरा नहीं होने देगी।


यह भी पढ़ें: बर्फबारी में फंसे 85 पर्यटकों को बचाने वाला पुलिस जवान नवाजा

 

 

ठाकुर ने कहा कि अगर प्रदेश में सरकार इन्वेस्टमेंट बढ़ाना चाहती है तो सबसे पहले प्रदेश की सड़कों को दुरुस्त करें। इस मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित हुए। नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने एक के बाद एक सुपर हिट गीतों को पेश कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। कांग्रेस के राज्यस्तरीय जयंती दिवस समारोह के मौके पर पझौता आंदोलन के स्वतंत्रता सैनानियों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री विद्या स्टोक्स, पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी कुलदीप कुमार, विधायक धनीराम शांडिल, विधायक हर्षवर्धन चौहान, विधायक विक्रमादित्य सिंह, जगत सिंह नेगी, आशीष बुटेल, पवन काजल व जिला सिरमौर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सोलंकी समेत कई नेता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है