Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

नंदपुर किला को मिलेगी पहचान, त्रिगर्त उत्सव का हिस्सा बनाने का प्लान

नंदपुर किला को मिलेगी पहचान, त्रिगर्त उत्सव का हिस्सा बनाने का प्लान

- Advertisement -

हरिपुर। डीसी राकेश प्रजापति (DC rakesh Prajapati) ने नंदपुर किला (Nandpur Fort) का निरीक्षण करते हुए कहा कि पर्यटन की दृष्टि से इस क्षे़त्र को विकसित किया जाएगा। नंदपुर किला (Nandpur Fort) समृद्व अतीत का साक्षी है, ऐसी प्राचीन धरोहरों को सहेजने तथा संवारने के लिए हर कारगर कदम उठाए जाएंगे, ताकि इन किलों के माध्यम से युवा पीढ़ी इतिहास के बारे में जानकारी हासिल कर सके।

यह भी पढ़ें: कुल्लू : हेरोइन और अफीम के साथ पुलिस ने पकड़े नशे के चार सौदागर

डीसी राकेश प्रजापति (DC rakesh Prajapati) ने कहा कि कांगड़ा (Kangra) जिला की ऐतिहासिक धरोहरों एवं पुरातन संस्कृति के संवर्धन के लिए त्रिगर्त उत्सव भी आयोजित किया जाएगा। इसमें नंदपुर किला (Nandpur Fort) में भी कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार किया जाएगा, ताकि नंदपुर किला (Nandpur Fort) के बारे में भी लोगों को जानकारी हासिल हो सके।

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि हरिपुर (Haripur) तहसील कार्यालय को किसी ओर भवन में शिफ्ट करने की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा। इसके लिए नए भवन की तलाश करने के दिशा निर्देश एसडीएम (SDM) को दिए गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति (DC rakesh Prajapati) ने कहा कि तहसील भवन में जगह कम होने के कारण नए भवन की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है, ताकि लोगों तथा कर्मचारियों को कार्य निपटाने में बेहतर सुविधा मिल सके।


डीसी राकेश प्रजापति ने गुरुवार को हरिपुर (Haripur) क्षेत्र में विकास कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत बताया कि लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाए, ताकि लोगों को बार बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। इस दौरान डीसी राकेश प्रजापति (DC rakesh Prajapati) ने लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा उनका निपटारा करने के दिशा निर्देश भी दिए गए।


उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला का पारंपरिक लोक नृत्य, गीतों तथा कांगड़ा चित्रकला को लेकर युवा पीढ़ी को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनेकों कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं वहीं पर इन कार्यों से जुड़ी स्वैच्छिक संस्थाओं को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस अवसर पर एसडीएम देहरा (SDM Dehra) सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है