Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

बीड़-बिलिंग के सौंदर्यीकरण को प्लान तैयार, मार्ग पर बनेंगे व्यू प्वाइंट-दिए निर्देश

बीड़-बिलिंग के सौंदर्यीकरण को प्लान तैयार, मार्ग पर बनेंगे व्यू प्वाइंट-दिए निर्देश

- Advertisement -

धर्मशाला। बीड़-बीलिंग ( Beed Billing ) के सौंदर्यीकरण के लिए प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत बीड़ तथा बिलिंग मार्ग पर विभिन्न जगहों पर व्यू प्वाइंट (View point) तथा आश्रय स्थल विकसित करने के लिए सर्वे तैयार करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं, ताकि पर्यटक कुछ क्षणों के लिए ठहराव के साथ-साथ घाटी के सौंदर्य को निखार सकें। इसके साथ ही बीड़ तथा बिलिंग के बीच हर तीन किलोमीटर पर सुलभ शौचालय भी विकसित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: ऊनाः टैंपों की टक्कर से राहगीर की मौत, छत्तीसगढ़ का था रहने वाला

 

यह जानकारी बुधवार को डीसी राकेश प्रजापति ने बीड़ बिलिंग में पर्यटन विभाग (Tourism department) के अधिकारियों के साथ नई राहें नई दिशाएं कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि बीड़-बिलिंग पैराग्लाइडिंग (Paragliding) के लिए दुनिया के सबसे बेहतर स्थलों में एक है तथा प्रदेश सरकार इसे और बेहतर बनाने तथा यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित करने पर जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि नई राहें नईं मंजिलें कार्यक्रम के तहत कांगड़ा जिला के बीड़ बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्लान तैयार किया गया है।

उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग के टेक ऑफ प्वाइंट तथा लेंडिंग प्वाइंट (Take Off Point And Lending Point) के लिए निजी भूमि का अधिग्रहण भी शीघ्र किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। डीसी ने कहा कि लेंडिंग नो कंस्ट्रक्सन जोन में किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा तथा इसकी निगरानी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बिलिंग में पेयजल की उचित व्यवस्था के लिए एसडीएम बैजनाथ को निर्देश दिए गए हैं। ताकि यहां पर्यटकों (Tourist) को किसी तरह की पेयजल की असुविधा नह हो। इससे पहले उपनिदेशक पर्यटन विभाग ने नई राहें नई मंजिलें कार्यक्रम के तहत बीड़ बिलिंग के लिए तैयार की गई कार्ययोजना के बारे में भी  विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर एसडीएम बैजनाथ छवि नैंटा सहित पर्यटन विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है