Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

ट्रिब्यूनल बंद करने का निर्णय न बदला तो 25 से होगी हड़ताल

ट्रिब्यूनल बंद करने का निर्णय न बदला तो 25 से होगी हड़ताल

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रशासनिक ट्रिब्यूनल (Administrative Tribunal) को बंद करने के प्रस्तावित निर्णय के खिलाफ धर्मशाला (Dharamshala) के वकीलों (Lawyers) ने मोर्चा खोल दिया है। वकीलों का कहना है कि सरकार ने निर्णय नहीं बदला तो 25 जुलाई को प्रदेश भर में हड़ताल (Strike) की जाएगी। वकीलों का कहना है कि सरकार का यह फैसला गलत है। इससे वकीलों और कर्मचारियों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:बारूद के ढेर पर श्री नैना देवी मंदिर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

वकीलों का कहना है कि सरकार ने जुलाई 2008 में इसे बंद करने के बाद फरवरी 2015 में दोबारा शुरू किया गया था और अब इसे बंद करने के लिए कैबिनेट ने निर्णय ले लिया। राज्य सरकार का फैसला पूरी तरह राजनीति से प्रेरित और एकतरफा है। सरकार ने ट्रिब्यूनल भंग करने से पहले कहा था कि ट्रिब्यूनल सरकार के मनमाफिक काम नहीं कर रहा है। वकीलों ने कहा कि अगर कल को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट (High Court and Supreme Court) सरकार के मनमाफिक फैसले नहीं करेंगे तो क्या इनको भी बंद कर दिया जाएगा। वकीलों ने कहा कि एक सरकार ट्रिब्यूनल ( Tribunal ) को बंद करती है और दूसरी खोलती है। फिर वही सरकार इसे बंद कर देती है।

यह भी पढ़ें: सोलन सब्जी मंडी में किसानों की दिक्कतें दूर करेगी महापंचायत

सरकार को इसे मजबूत करना चाहिए न कि बंद। भारत में कानून के राज को सर्वोपरि माना गया है जबकि राज्य सरकार को यह बात रास नहीं आ रही। ट्रिब्यूनल की ओर से ट्रांसफर के मामलों में पारित स्थगन आदेशों की एवज में ट्रिब्यूनल को बंद करना पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार प्रदेश ट्रिब्यूनल की तर्ज पर हरियाणा में प्रशासनिक ट्रिब्यूनल खोलने का निर्णय ले रही है। हमारी सरकार को ट्रिब्यूनल रास नहीं आ रही। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण शर्मा ने कहा कि ट्रिब्यूनल बार एसोसिएशन के निर्णय के साथ एकमत हैं। सरकार को इस निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। 25 जुलाई को ट्रिब्यूनल बार एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है