Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

#DiwaliSpecial : इस बार कुछ खास करें डेकोरेशन, चमक उठेंगी ऑफिस की दीवारें

छोटी-मोटी चीजों से ही बना सकते हैं ऑफिस को बेहद खूबसूरत और आकर्षक

#DiwaliSpecial : इस बार कुछ खास करें डेकोरेशन, चमक उठेंगी ऑफिस की दीवारें

- Advertisement -

दिवाली का त्योहार नजदीक है और कोरोना संकट के बीच भी त्योहारों को लेकर लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है। दिवाली (Diwali) पर हर तरफ रौनक पहले से ही दिखनी शुरू हो जाती है। इस मौके पर लोग घर के साथ-साथ ऑफिस को भी खूब सजाते हैं। अगर आप ऑफिस की दीवारों (Office Walls) को सजाने के लिए बेहतरीन उपायों की तलाश में हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप इस दिवाली अपने ऑफिस को बेहद खूबसूरत और आकर्षक बना सकते हैं …

ऑफिस का मुख्य प्रवेश द्वार बंदनवार से सजाएं

ऑफिस की दीवारों को सजाने से पहले ऑफिस के मुख्य द्वार को सजाना जरूरी है क्योंकि ऑफिस में प्रवेश करते समय सबसे पहले इसी पर ध्यान जाता है। आप चाहें तो ऑफिस के मुख्य प्रवेश द्वार को बन्दनवार से सजा सकते हैं। यूं तो आपको मार्केट में कई तरह के बन्दनवार मिल जाएंगे, लेकिन इस शुभ अवसर पर आप खुद आम की पत्तियों और कलावे की मदद से एक बन्दनवार बनाकर मुख्य द्वार पर लगाएं। यकीनन यह बेहद खूबसूरत लगेगा।

फूलों से करें दीवारों की सजावट

किसी भी जगह की सजावट करने का सबसे बेहतर तरीका होता है उसे फूलों से सजाना। जब बात ऑफिस की दीवारों की सजावट की है तो फूलों की सजावट से बेहतर कोई तरीका हो ही नहीं सकता है। ऑफिस की दीवारों पर फूलों की लड़ियां लगाएं या फिर अलग-अलग रंगों के फूलों से ऑफिस की दीवारों का कोना-कोना सुसज्जित करें। हालांकि अगर आपने कोई थीम रखी हुई है तो उसके अनुसार फूलों का चयन करके उनसे ऑफिस की दीवारें सजाएं।

वॉल हैंगिंग का भी करें इस्तेमाल

अगर आप दिवाली पर ऑफिस की दीवारों को सोबर और क्लासी लुक में सजाना चाहते हैं तो तरह-तरह के वॉल हैंगिंग की मदद से आप ये काम कर सकते हैं। इसके अलावा इन दिनों मार्केट में कई तरह के मिट्टी के हैंडीक्राफट आइटम भी उपलब्ध हैं और आप चाहें तो उनकी मदद से भी ऑफिस की दीवारों की शोभा बढ़ा सकते हैं। इनकी खास बात यह है कि यह बेहद कम कीमत के होते हैं।

पेपर क्राफ्ट भी है अच्छा तरीका

अगर आपका सोचना यह है कि फूलों से तो हर कोई सजावट करता है और आपको इससे हटके कुछ अलग करना चाहिए तो पेपर क्राफ्ट एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। पेपर क्राफ्ट से भी ऑफिस की दीवारों की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है। इसके लिए आप कलरफुल पेपर्स से डिजाइन बना सकते हैं या फिर ऑफिस की दीवारों पर पेपर की रंगीन लड़ियां भी लगा सकते हैं। यकीन मानिए इससे भी ऑफिस की दीवारें खिल उठेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है