Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

DGP संजय कुंडू बोले, प्रदेश के हर थाने में होगा रजिस्टर नंबर-26; दर्ज होंगे यह Case

सिरमौर पहुंचे संजय कुंडू ने अधिकारियों से ली फीडबैक, बोले: अपराधों पर कसेंगे शिकंजा

DGP संजय कुंडू बोले, प्रदेश के हर थाने में होगा रजिस्टर नंबर-26; दर्ज होंगे यह Case

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) आज सिरमौर दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नाहन में पुलिस अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। साथ ही क्राइम को लेकर फीडबैक ली। इसके बाद डीजीपी पुलिस थाना कालाअंब पहुंचे। यहां जायजा लेने के बाद वह माजरा व पांवटा के लिए रवाना हुए। नाहन में मीडिया से बातचीत में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे कई तरह के अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए विभाग कड़े कदम उठा रहा है।


यह भी पढ़ें: Kullu: दो चरस तस्करों की तीन गाड़ियों सहित 25 लाख की संपत्ति फ्रीज

प्रदेश में यौन अपराधियों (Sex offenders) पर शिकंजा कसने लिए रजिस्टर नंबर-26 शुरू किया है, जिसमें महिलाओं व बच्चों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस थानों में रजिस्टर नंबर 26 लगाया गया है। मौजूदा समय में क्राइम (Crime) बहुत ज्यादा बढ़ गया है। सिरमौर (Sirmaur) जिले में भी इस क्राइम के मामले आए हैं। स्टडी करने पर पाया गया कि ज्यादा से ज्यादा क्राइम घर पर ही होता है।

 

नशा और खनन माफिया पर कसा जाएगा शिकंजा

सबसे कम उम्र का सैक्सुअल क्राइम (Sexual Crime) मंडी की दो वर्षीय बच्ची जबकि सबसे अधिक उम्र का अपराध सिरमौर जिले की एक 75 वर्षीय महिला के साथ हुआ है। उनकी प्राथमिकता है कि महिलाओं व बच्चों से जुड़े अपराध को कम किया जाए। दूसरी मुख्य प्राथमिकता प्रदेश से नशे का खात्मा करना है। पुलिस नशा माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कस रही है। इस मुहिम को व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में अवैध खनन को लेकर भी पुलिस विशेष अभियान चलाएगी। इससे क्राइम तो बढ़ ही रहा है। सरकार को राजस्व का घाटा भी झेलना पड़ रहा है। जो राशि राजस्व के तौर पर सरकार के खाते में आनी चाहिए वह नहीं पहुंच रही।

 

बीमार जवानों की राशन मनी बढ़ाने को भेजा प्रस्ताव

डीजीपी ने कहा कि जवानों को तनावमुक्त करने के लिए विभाग कार्य कर रहा है। मानसिक तनाव दूर करने के लिए जवानों को समय-समय पर छुट्टी दी जाएगी, ताकि वह परिवार के साथ समय व्यतीत कर सकें। इसके साथ-साथ विभाग ने सरकार को भी प्रस्ताव भेजा है कि विभाग में बीमारियों से पीड़ित जवानों व अधिकारियों की राशन मनी (Ration money) 210 से बढ़ाकर एक हजार रुपये की जाए। इसे सेना के जवानों को मिलने वाली फिक्स कैलोरी डाइट के हिसाब से फिक्स किया जाना चाहिए। ताकि, पुलिस फोर्स के जवान हष्ट-पुष्ट रहें। इस मौके पर एसपी अजय कृष्ण शर्मा, एएसपी बबीता राणा, पांवटा के डीएसपी वीर बहादुर व राजगढ़ के डीएसपी भीष्म ठाकुर समेत छठी आईआरबीएन के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है