Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

CM मनोहर को अनिल विज की सलाह, कहा- वेबसाइट से नहीं, नियमों से चलती है सरकार

CM मनोहर को अनिल विज की सलाह, कहा- वेबसाइट से नहीं, नियमों से चलती है सरकार

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा (Haryana) के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM manohar Lal Khattar) और गृह मंत्री अनिल विज के बीच विवाद की स्थिति बढ़ती जा रही है। ताजा खबरों के मुताबिक़ अब अनिल विज ने हरियाणा के सीएम मनोहर को सलाह दे डाली है। राज्य के गृह मंत्री (Home Minister) अनिल विज का कहना है कि सरकार वेबसाइट से नहीं, रूल ऑफ बिजनेस से चलती है। उनकी ये प्रतिक्रिया सीआईडी (CID) विभाग को लेकर है। अनिल विज का कहना है कि सीआईडी विभाग अभी भी गृह मंत्रालय के पास ही है। कैबिनेट के अनुमोदन के बाद विधानसभा में बिल पास करवाने के बाद ही सीआईडी सीएम के पास जा सकता है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सरकारी वेबसाइट पर सीआईडी सीएम (CM) के पास होने की खबर पर सलाह देते हुए कहा- ‘सीएम चाहे तो सीआईडी विभाग गृहमंत्री से वापस ले सकते हैं, लेकिन वो कैबिनेट की मीटिंग के बिना नहीं हो सकता। इसलिए सीआईडी अभी तक उनके पास ही है।’ विज ने कहा- ‘सरकारें वेबसाइटों से नहीं रूल आफ लॉ से चलती हैं। सीएम सुप्रीम होते हैं, चाहें तो सीआईडी उनसे वापस ले सकते हैं, लेकिन कानून के मुताबिक बिना कैबिनेट की मीटिंग में पास हुए और विधानसभा में पास किए ऐसा नहीं हो सकता और अभी तक इस मामले में कोई मीटिंग भी नहीं हुई हैं।’

यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलान- एमफिल, पीएचडी करने वालों की वेतन वृद्धि बहाल करने पर होगा विचार

ये है माजरा :
हरियाणा सरकार में बीते कई दिनों से सरकार में सीआईडी विभाग को लेकर विवाद देखने में आ रहा है। गृह मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद विज को लगा कि सीआईडी उनके अधीन है, जबकि ये विभाग उनके पास नहीं था। गलतफहमी उस गजट नोटिफिकेशन से हुई जो मंत्रियों को विभागों के बंटवारे के समय जारी की गई थी। जबकि, सीआईडी विभाग सीएम के पास था। इसे सीएम के विभागों में विधानसभा की वेबसाइट पर 12वें नंबर पर दिखाया गया है। इस समय अनिल विज के पास गृह, शहरी स्थानीय निकाय, स्वास्थ्य, तकनीकी शिक्षा, आयुष, मेडिकल शिक्षा व अनुसंधान, साइंस और टेक्नोलॉजी विभाग हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है