शिमला में अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए चुनावी टिप्स

चुनावी रिहर्सल के दूसरे दिन एक हज़ार कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

शिमला में अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए चुनावी टिप्स

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले चुनावी ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बुधवार को चुनावी टिप्स (Election tips) दिए गए। प्रथम चरण की चुनावी रिहर्सल पोर्टमोर और आरकेएमवी कॉलेज में की गई। रिहर्सल में के दूसरे दिन बुधवार को अधिकारियों व कर्मचारियों को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (Electronic voting machine) और वीवीपैट मतदान करवाने संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।



यह भी पढ़ें :- मोहाली में हिमाचली युवती से रेप, कोताही बरतने के लिए एसएचओ सस्पेंड

एसडीएम शिमला शहरी नीरज चांदला ने बताया कि शिमला संसदीय सीट (Shimla parliamentary seat) के लिए होने वाले चुनाव के लिए जिला निर्वाचन विभाग (District election department) ने सभी तैयारियां पूरी कर दी हैं। चुनाव को निष्पक्ष करवाने के लिए ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को चुनावी टिप्स दिए जा रहे हैं जिसमें कर्मचारी को ईवीएम मशीनों और वीवीपैट से संबंधित जानकरियां दी गई हैं, जिसमें दो हजार से अधिक कर्मचारियों को जानकारी दी हैं। आज प्रथम चरण में उन पोलिंग बूथों में तैनात रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया की सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई गई हैं। जिसमें ड्यूटी में तैनात रहने वालों को विभिन्न नियमों, फार्म भरने व पोलिंग शुरू हाने से पहले और बाद में अपनाई जाने वाली जानकारी दी गई।

नीरज चांदला ने कहा कि मंगलवार को पहले दिन एक हज़ार व आज बुधवार को भी सुबह व शाम की शिफ्ट में एक हज़ार कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया संबंधित जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि चुनावी रिहर्सल समाप्त होने के बाद पोलिंग स्टेशन (Polling station) के लिए चुनावी सामग्री और ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों को रवाना किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है