Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

भीड़भाड़ वाले इलाकों में #Social_Distancing का पालन करवाने के लिए पुलिस ने ढूंढा हाईटेक तरीका

ऊना पुलिस ने मंगवाया ड्रोन, चिंतपूर्णी मंदिर में नवरात्र के अंतिम दिनों से शुरु होगा अभियान

भीड़भाड़ वाले इलाकों में #Social_Distancing का पालन करवाने के लिए पुलिस ने ढूंढा हाईटेक तरीका

- Advertisement -

ऊना। भले ही भारत सहित हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन प्रदेश सरकार इसे लेकर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहती। जिसके चलते लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस के माध्यम से अब हाईटेक जागरूकता अभियान (Hitech awareness campaign) छेड़ा जाएगा। जिसके तहत विदेशों की तर्ज पर कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारंभ करने का निर्णय लिया गया है। लोगों को अब ड्रोन के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने, समय-समय पर हाथ धोने, हाथों को सैनेटाइज और मास्क का नियमित प्रयोग करने की हिदायतें दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें: #Himachal: स्कूलों में आएगा 100 फीसदी स्टाफ, तैयार करेगा माइक्रो प्लान

 

ड्रोन के मास्क लगाने का आह्वान अभी तक इंडिया में कही भी नहीं किया गया है। ड्रोन (Drone) द्वारा जागरूकता अभियान अमेरिका जैसे देशों में किया जा रहा है। अब जिला ऊना में भी ड्रोन द्वारा लोगों को मास्क लगाने का आह्वान किया जाएगा। अगर फिर भी मास्क नहीं लगाया जाता, तो पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन द्वारा लोगों को जागरूकता अभियान की शुरूआत जिला ऊना के चिंतपूर्णी मंदिर (Chintpurni Temple) से की जाएगी। मंदिर में चल रहे नवरात्रों के अंतिम दिन पुलिस प्रशासन का ड्रोन भीड़भाड़ वाले एरिया में दिखाई देगा जो प्रदेश सहित बाहरी राज्यों से पहुंच रहे श्रद्धालुओं को जागरूक करेगा।

मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का भी आह्वान ड्रोन में लगे स्पीकर द्वारा किया जाएगा। वहीं, त्योहारी सीजन में भी पुलिस की यह मुहिम कारगर साबित होगी। जिला ऊना में पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई है अब तक पुलिस द्वारा मास्क न पहनने पर 6441 लोगों के चालान कर 16 लाख 10 हजार 950 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। एसपी ऊना अर्जित सेन ऊना ने बताया कि ड्रोन को दिल्ली से मंगवाया गया है। इस प्रकार के ड्रोन का प्रयोग विदेशों में किया जाता है। उन्होंने कहा कि ड्रोन की मदद से भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को मॉस्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसकी शुरूआत चिंतपूर्णी मंदिर में चल रहे नवरात्र के अंतिम दिनों में किया जाएगा।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है