Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में आज आठ लोगों ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से भेजे घर

Corona Update: हिमाचल में आज आठ लोगों ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से भेजे घर

- Advertisement -

कांगड़ा / ऊना। हिमाचल में बुधवार को आठ लोगों ने कोरोना (Corona) से जंग जीत ली है। इन लोगों में छह कांगड़ा (Kangra)  जिला के जबकि एक ऊना और एक मंडी का हैं। इन सभी को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही हैं। अब इन लोगों को अगले सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा। मिली जानकारी के अनुसार जिला कांगड़ा में कोरोना से जंग जीत चुके छह लोग बैजनाथ कोविड केयर सेंटर (Baijnath Covid Care Center) में उपचाराधीन थे। इनमें तीन लोग जयसिंहपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। जबकि दो पालमपुर क्षेत्र और एक भवारना का व्यक्ति शामिल है। यह अब पुरी तरह से स्वस्थ हैं। इन सभी के फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इन सभी छह लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है। अस्पताल से छुट्टी के बाद अब इन लोगों को अगले सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

यह भी पढ़ें: First Hand: कांगड़ा को कोरोना का करंट, चार नए मामले Positive-एक हवाई जहाज से है आया

इसी तरह से जिला ऊना के खड्ड स्थित कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में उपचाराधीन एक और कोविड.19 पॉजीटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके अलावा मंडी में उपचाराधीन एक अन्य कोरोना पॉजीटिव मरीज (Corona positive patient) की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें भी छुट्टी मिल गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डॉ रमण कुमार शर्मा ने कहा कि खड्ड से डिस्चार्ज (Discharge) किया गया व्यक्ति 17 मई को टैक्सी के माध्यम से मुंबई से मैहतपुर बैरियर पर पहुंचा था और उसे उसी दिन सर्किट हाउस ऊना में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। 22 मई को व्यक्ति का सैंपल लिया और 24 मई को रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे खड्ड में इलाज के लिए ले जाया गया। इलाज के उपरांत 1 जून को फॉलोअप टेस्ट के दौरान उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आज उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 11 साल के बच्चे की 14 बार हुई Corona जांच, 49 दिनों के बाद छुट्टी मिली तो लगा नाचने

पांवटा साहिब में कोरोना संक्रमित महिला की चौथी रिपोर्ट भी नेगेटिव, बेटी की रिपोर्ट का इंतजार

नाहन। सिरमौर जिला के लिए राहत भरी खबर है। सिरमौर जिला में कोविड.19 केयर हेल्थ सेंटर सराहां में उपचाराधीन महिला की रिपोर्ट नेगेटिव (Report Negative) आई है। जबकि, बेटी की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि पांवटा साहिब की रहने वाली मां.बेटी 14 मई से सिविल अस्पताल सराहां के कोविड हेल्थ केयर सेंटर में उपचाराधीन हैं। मंगलवार को दोनों का चौथा सैंपल प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया था। इसमें मां की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। अब जिले में एक ही मरीज (बेटी) कोरोना पॉजीटिव रह गया है। याद रहे कि जिला सिरमौर (Sirmaur) में आए कुल 4 मामलों में से तीन अब तक ठीक हो चुके हैं। अब महिला की 7 वर्षीय बच्ची उपचाराधीन है। जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ केके पराशर ने बताया कि सराहां अस्पताल में कोविड.19 से संक्रमित महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकिए उसकी 7 वर्षीय बेटी की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है