11 घंटे डाउन रहे फेसबुक-इंस्टाग्राम, यूजर्स ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा

11 घंटे डाउन रहे फेसबुक-इंस्टाग्राम, यूजर्स ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूरे अमेरिका और यूरोप में सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने के चलते लाखों यूजर्स का निराशा का सामना करना पड़ा। यूजर्स को करीब 11 घंटे तक इन दोनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म (Social media platform) को यूज करने में दिक्कत आई। यूजर्स ने ट्विटर पर जमकर गुस्सा निकाला।

फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook-Instagram) के डाउन होने का कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर आ रही दिक्कतों को कुछ हद तक ठीक कर लिया गया है और भारत में यूजर्स को वॉट्सऐप मैसेज भेजने, मेसेंजर चैट में कोई दिक्कत नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें  :  गर्लफ्रेंड से ब्रेक अप करवाने के लिए एक दोस्त ने फेसबुक अकाउंट हैक कर किया यह काम 

 

यूएस और कनाडा से लेकर चिली समेत इटली तक इन साइट्स पर लॉगइन और पोस्ट नहीं कर पा रहे थे। फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने का असर दुनिया के कुछ हिस्सों में भी देखा गया, वहीं फेसबुक के प्रवक्ता ने पुष्ट‍ि करते हुए कहा, ‘कुछ लोग फेसबुक से जुड़े ऐप को एक्सेस करने में परेशानी कर रहे हैं’। हालांकि, प्रवक्ता इस समस्या का कारण नहीं बता सके।

फेसबुक ने ट्विटर (Twitter) पर एक बयान जारी कर कहा, ‘हम जानते हैं कि कुछ लोगों को वर्तमान में फेसबुक से जुड़े ऐप्स तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम जल्द से जल्द इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं।’ कुछ समय के बाद फेसबुक ने नेटवर्क में बाधा डालने के मकसद से किसी तरह के सायबर हमले को नकारते हुए कहा कि हमने इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए काम शुरू कर दिया है, लेकिन हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि यह समस्या डीडीओएस (DDoS) हमले से संबंधित नहीं है।’

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें.

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है