Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

#Diwali की रात आग का तांडव, सुंदरनगर में कबाड़ जला, जयसिंहपुर में स्लेटपोश मकान राख

आग से लाखों के नुकसान का अनुमान, जांच में जुटी पुलिस

#Diwali की रात आग का तांडव, सुंदरनगर में कबाड़ जला, जयसिंहपुर में स्लेटपोश मकान राख

- Advertisement -

सुंदरनगर/जयसिंहपुर। हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर और पालमपुर के जयसिंहपुर में दिवाली की रात (Diwali Night) कबाड़ स्टोर और एक स्लेटपोश मकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। दोनों जगहों पर आग रात के समय लगी, जब लोग दिवाली मना रहे थे। पहला हादसा जिला मंडी (Mandi) के सुंदरनगर के सलापड़ में पेश आया। यहां बीती देर रात जब लोग अपने अपने घरों में दीपावली का त्यौहार मना रहे थेए उसी दौरान एक कबाड़ के स्टोर (junk store) में अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते आग बेकाबू होती गई और पूरा कबाड़ का स्टोर जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों को लगी तो उन्होंने तुरंत स्थानीय प्रशासन की मदद से बीबीएमबी, एनटीपीसी और एसीसी कंपनी की दमकल विभाग (Fire bridge department) की गाड़ियों को सूचित किया और उन्हें मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: #Diwali की रात Bike Showroom में भड़की आग, बुझाने गए तीन दमकलकर्मी भी झुलसे… 

बताया जा रहा है कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा साथ लगते घर भी इसकी चपेट में आ सकते थे। हालांकि जब तक कबाड़ स्टोर की आग पर काबू पाया गया तब तक कबाड़ का स्टोर जलकर राख हो चुका था। आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। वहीं, मौके पर पहुंचकर पुलिस और पटवारी द्वारा कबाड़ स्टोर के मालिक का बयान कलमबद्ध किए हैं। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं, एसडीएम सुंदरनगर (SDM Sundernagar) राहुल चौहान ने बताया कि देर रात तक सलापड़ में कबाड़ स्टोर में आग लगने के कारण लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: #Diwali की रात Kullu में जले घर, होटल व शैड, लाखों की संपत्ति हुई स्वाहा...

 

दो मंजिला स्लेटपोश मकान में आग से लाखों का नुकसान

इसी तरह से जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर में एक स्लेटपोश मकान (House) में आग लग गई। यह आग जयसिंहपुर (Jaisinghpur)  उपमंडल के रिट गांव में कल्याण चंद पुत्र राधा कृष्ण का दोमंजिला स्लेटपोश मकान में लगी थी। अग्निकांड में करीब साढ़े चार लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। इस मकान में तीन अन्य भाईयों का सामान भी रखा गया था। आग लगने से मकान के अंदर रखे समान के साथ मकान की छत व अधिकतर हिस्सा जलकर खाक हो गए। यह आग रात 12 बजे के करीब लगी। आग की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे और कुछ सामान सुरक्षित निकाल लिया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पा लिया। मौके पर पहुंचे एएसआइ जसवंत सिंह ने कल्याण चंद व उनके भाइयों के बयान दर्ज किएए जिसमें उन्होंने किसी पर भी उक्त घटना के लिए संदेह नहीं जताया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है