Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

बारूद के ढेर पर श्री नैना देवी मंदिर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

बारूद के ढेर पर श्री नैना देवी मंदिर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

- Advertisement -

बिलासपुर। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर ( Shri Naina Devi Temple) बारूद के ढेर पर खड़ा है। यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इसका कारण लंगर भवन और मंदिर ट्रस्ट की दुकान के पास बना गैस बैंक (Gas Bank) है। प्रभारी फायर स्टेशन बिलासपुर (Fire Station Officer Bilaspur) सुभाष मिश्रा ने कहा कि लंगर भवन और मंदिर ट्रस्ट की मिठाई की दुकान से गैस बैंक को हटा देना बहुत जरूरी है नहीं तो किसी भी समय मंदिर के आसपास एक बड़ी आगजनी घटना हो सकती है।

यह भी पढ़ें: सोलन सब्जी मंडी में किसानों की दिक्कतें दूर करेगी महापंचायत

वह आज आगामी श्रावण अष्टमी मेला के दृष्टिगत श्री नैना देवी में आगजनी इंस्ट्रूमेंट की चेकिंग (Checking) के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सुभाष मिश्रा ने कहा कि श्री नैना देवी के लंगर भवन के समीप गैस बैंक बनाया गया है, जिसमें हर समय 100 से ज्यादा गैस सिलेंडर विद्यमान रहते हैं, जोकि मंदिर के समीप इतने बड़े मात्रा में सिलेंडरों (Cylinders) का रखना बहुत ही खतरनाक है। इस गैस बैंक को वहां से हटाकर लगभग 2 किलोमीटर दूर बनाया जाना चाहिए, ताकि मंदिर के समीप किसी बड़ी आगजनी घटना का संभावना ना रहे।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मंदिर न्यास के मिठाई की दुकान में भी लगभग 22 गैस सिलेंडरों का स्टोर है। यह भी मंदिर के बिल्कुल समीप है। इससे भी मंदिर के समीप बड़ी आगजनी घटना हो सकती है। इसे भी मंदिर के समीप से हटाकर दूर स्टोरेज बनाना चाहिए और जितनी भी जरूरत हो उतने ही सिलेंडर प्रयोग करने चाहिए, ताकि किसी भी प्रकार की आगजनी घटना मंदिर के समीप ना हो।

सुभाष मिश्रा ने कहा कि आज उन्होंने श्रावण अष्टमी मेला के दृष्टिगत दुकानदारों और स्थानीय लोगों पुजारियों को आगजनी घटनाओं के बचाव से बारे में जानकारी भी दी और जो आगजनी की घटनाओं के इंस्ट्रूमेंट लगाए गए हैं, उनकी चेकिंग भी की। उन्होंने कहा कि ज्यादातर इंस्ट्रूमेंट सही पाए गए हैं। इस मौके पर उनके साथ चौकी प्रभारी फायर श्री नैना देवी राजकुमार और चौकी सह प्रभारी सुरेंद्र कुमार भी मौजूद थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है