Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

पहाड़ों की रानी ने ओढ़ी सफेद चादर, सैलानियों के मन की मुराद हुई पूरी

शिमला में सीजन का पहला हिमपात

पहाड़ों की रानी ने ओढ़ी सफेद चादर, सैलानियों के मन की मुराद हुई पूरी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ लगी है। पहाड़ों की रानी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। शिमला में हुई बर्फबारी से पर्य़टक काफी खुश है। और बर्फ का खूब मजा ले रहे है।


देर शाम को जैसे ही शिमला में बर्फ के फाहे गिरने शुरू हुए पर्यटकों ने होटलों से बाहर निकल कर इसका आनंद उठाया। रिज मैदान पर पर्यटकों ने खूब डांस भी किया।


बर्फ की चाह में काफी संख्या में पर्य़टक शिमला पहुंचे हुए हैं। उनके मन की मुराद पूरी हुई और आसमान से बर्फ के फाहे गिरने लगे। बर्फ गिरने से बेशक लोगों की परेशानियां बढ़ गई हो पर शिमला में गिरी इस बर्फ का सभी ने दिन खोल कर स्वागत किया।


हालांकि आज शिमला में मौसम साफ है और इसके आसपाल वाले इलाकों में हल्के बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने एक दो स्थानों पर बर्फबारी की संभावना जताई है। सुबह सवेरे लोग बर्फ के बीच लोगों का चहल कदमी बढ़ गई है।

उधर शिमला के कुफ़री, नारकंडा, ठियोग, कोटखाई, खड़ापत्थर, जुब्बल, हाटकोटी रोहड़ू चिढ़गांव,टिक्कर, बागी,खदरला,चौपाल इन सभी जगह की सड़कें बंद हो गईं। रामपुर किनौर के लिए बसे वाया धामी भेजी जा रही है।

शिमला के निकटवर्ती पर्यटक स्थल मशोबरा व नालदेहरा के लिए आवाजाही बंद है। महाराष्ट्र से कुफरी घूमने पर्यटकों को आज शिमला पहुंचाया जाएगा। बर्फबारी के चलते उनकी बसें फंस गई थी।


प्रदेश में छह नेशनल हाईवे समेत 298 छोटी-बड़ी सड़कों पर यातायात ठप है। इनमें से कुछ मार्गों के बहाल करने के लिए प्रशासन जुट गया है।

 

 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है