Covid-19 Update

41,860
मामले (हिमाचल)
33,336
मरीज ठीक हुए
667
मौत
9,525,668
मामले (भारत)
64,510,773
मामले (दुनिया)

Viral Video : जन्म से ही नहीं थे हाथ फिर भी नहीं छोड़ा शौक, बनाते हैं ऐसी पेंटिंग जिसे देख आप कहेंगे ‘वाह’

Viral Video : जन्म से ही नहीं थे हाथ फिर भी नहीं छोड़ा शौक, बनाते हैं ऐसी पेंटिंग जिसे देख आप कहेंगे ‘वाह’

- Advertisement -

जिंदगी में ऐसा कई बार होता है जब इंसान हिम्मत हार जाता है ऐसे में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो हर परिस्थिति कैसे उठ खड़े होना है इसकी सीख दे जाते हैं। एक ऐसी ही कहानी है छत्तीसगढ़ के रहने वाले गोकरण पाटिल (Gokaran Patil) की। गोकरण जन्म से ही बिना हाथों के हैं लेकिन गोकरण को बचपन से ही पेंटिंग करने का बहुत शौक था। हाथ ना होने के बावजूद उन्होंने पेंटिंग करने के सपने को टूटने नहीं दिया। गोकरण ने दोनों हाथ ना होने के बावजूद पैरों का इस्तेमाल कर ऐसी पेंटिंग (Painting) की, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले गोकरण ने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए पेंटिंग करना शुरू किया। गोकरण पाटिल की पूरी कहानी आईएएस ऑफिसर प्रियंका शुक्ला ने अपने ट्विटर हैंडल (Twitter handle) से शेयर किया। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अपने फॉलोअर्स के साथ गोकरण की पेंटिंग वीडियो भी शेयर किया है।

प्रियंका शुक्ला द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो (Video) में गोकरण पाटिल पेंटिंग करते हुए दिख रहे हैं, सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने पेंटिंग करने वाले ब्रश को अपने पैर की उंगलियों के बीच मजबूती से पकड़ा हुआ है। इस वीडियो में दिख रहें छत्तीसगढ़ के गोकरण पाटिल एक ऐसे शख्स हैं जो सुन भी नहीं सकते और उनके दोनों हाथ भी नहीं है लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है, साथ ही ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा है जो लोग थोड़ी सी मेहनत के बाद हार मान जाते हैं। प्रियंका शुक्ला द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 38 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, साथ ही इस वीडियो पर 400 से ज्यादा रिट्वीट और 2 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं।

गोकरण पाटिल छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर के रहने वाले हैं। उनकी प्रेरणादायक कहानी (Inspirational story) सोशल मीडिया पर लोगों को काफी पसंद आ रही है। सोशल मीडिया पर गोकरण की पेंटिंग करते हुए जो वीडियो वायरल हो रही है उस पर लोगों ने काफी कमेंट किए। गोकरण की पेंटिंग ज्यादातर कल्चर और संस्कृति पर आधारित होती है। वह अपनी पेंटिंग के लिए गोकरण छत्तीसगढ़ में होने वाले कई प्रतियोगिताओं में प्राइज जीत चुके हैं। आपको एक खास बात और बता दें कि गोकरण पाटिल एक आर्टिस्ट होने के साथ-साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में भी काफी ट्रेंड हैं, साथ ही उन्होंने फाइन आर्ट्स में मास्टर डिग्री भी की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है