Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

राज्यपाल ने किया मेजर स्क्रीनिंग अभियान का शुभारंभ, 10 हजार बच्चे होंगे लाभान्वित

बंडारू दत्तात्रेय ने छात्राओं से योगाभ्यास को जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील

राज्यपाल ने किया मेजर स्क्रीनिंग अभियान का शुभारंभ, 10 हजार बच्चे होंगे लाभान्वित

- Advertisement -

शिमला। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने आज बाल दिवस के अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, पोर्टमोर से शिमला में मेजर स्क्रीनिंग अभियान (major screening campaign) का शुभारंभ किया, जिससे जिले के करीब 10 हजार बच्चे लाभान्वित होंगे। यह अभियान इंडियन विज़न इंस्टीट्यूट और इस्सेलर विज़न फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित किया गया। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि मौजूदा परिपे्रक्ष्य में हर व्यक्ति की दिनचर्या बदल गई है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हम आधुनिक तकनीक के साथ आगे बढ़ें। लेकिन, अपनी संस्कृति, उच्च विचारों, संस्कारों को भी शिक्षा में शामिल करें। उन्होंने कहा कि योग हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है। उन्होंने छात्राओं से योगाभ्यास को जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील की।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि 14 नवंबर को हम भारत के प्रथम पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्होंने बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी। उन्होंने इंडियन विज़न इंस्टीट्यूट और इस्सेलर विज़न फाउंडेशन के प्रयासों की भी सराहना की तथा कहा कि वह पुनीत कार्य से जुड़े हैं और कमजोर दृष्टि के बच्चों को बेहतर अवसर देकर उनके जीवन में सचमुच का उजाला लाने का प्रयास कर रहे हैं।


राज्यपाल ने एपीजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को बांटी डिग्रियां

राज्यपाल ने गुरूवार को एपीजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की और मेधावी छात्रों को डिग्री व मेडल प्रदान किए। इस अवसर पर राज्यपाल ने स्नातक छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि दीक्षांत समारोह उनके शैक्षणिक जीवन में एक मील पत्थर है। उन्होंने कहा कि कठोर परिश्रम और समर्पण से अर्जित यह डिग्री प्राप्त करने का अवसर आपके लिए और आपके अध्यापक व अभिभावकों के लिए भी गर्व की बात है। राज्यपाल ने डिग्री धारक विद्यार्थियों को बिना किसी लालच के समाज और देश की सेवा स्नेह व समर्पण भाव से करने और आम जनता की आशाओं पर खरा उतरने का आग्रह किया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है