Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस: राज्यपाल ने किया Corona Warriors का सम्मान

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस: राज्यपाल ने किया Corona Warriors का सम्मान

- Advertisement -

शिमला। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर आज राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने कोरोना महामारी के समय में अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगों की जान बचाने को किए गए अमूल्य योगदान के लिए चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। राजभवन में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर डॉक्टरों (Doctors) को सम्मानित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि यह एक महान व्यवसाय है तथा वह उनके साहस की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस हमारे जीवन में चिकित्सकों की महत्ता तथा उनके द्वारा मानवता के कल्याण के लिए किए गए कार्यों को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस दिवस की महत्ता और भी बढ़ गई है, क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान प्रत्येक चिकित्सक अपनी शत-प्रतिशत सेवाएं दे रहा है तथा लोगों को इस भयावह संक्रमण से उभारने में अपना अमूल्य योगदान दे रहा है।  दत्तात्रेय ने कहा कि राष्ट्र चिकित्सक दिवस महान चिकित्सक तथा पश्चिम बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय के सम्मान में आयोजित किया जाता है।

 इन चिकित्सकों को किया सम्मानित

 

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में Himachal की 352 Nurses को सरकार का नियमितीकरण का तोहफा

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना महामारी के दौरान सरकारी अस्पतालों, प्रयोगशालाओं आदि में अग्रिम पंक्ति में खड़े योद्धाओं के लिए 50 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा प्रदान कर रही है। इस अवसर पर राज्यपाल ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल शिमला के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया, हिमाचल प्रदेश राजकीय दंत महाविद्यालय और अस्पताल शिमला के प्रधानाचार्य डॉ. आशु कुमार गुप्ता, आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज, कमला नेहरू अस्पताल शिमला की चिकित्सा अधीक्षक डॉ.. अम्बिका चौहान, स्त्री रोग विभाग के प्रोफेसऱ डॉ.कुशिया पठानिया, दीन दयाल उपाध्याय अंचल अस्पताल शिमला के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लोकेंद्र शर्मा, जिला शिमला की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेखा चोपड़ा, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अस्पताल छोटा शिमला की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमिता धीमान, होम्योपैथिक औषधालय एवं शोध केंद्र न्यू शिमला के डॉ. सुनील रमटैक, आई.जी.एम.सी के मेडिसिन विभाग के प्रमुख और प्रोफेसर डॉ.दलीप गुप्ता, ह्नदय रोग विभाग के विभागाध्यक्ष और प्रोफेसर डॉ. पी.सी नेगी, रेडियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव शर्मा, माईक्रोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष और प्रोफेसर डॉ. सांत्वना वर्मा, न्यूरोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष और प्रोफेसर डॉ. सुधीर शर्मा तथा कोविड-19 मेडिसिन और नोडल अधिकारी डॉ. बलबीर वर्मा को सम्मानित किया। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: 100 % सवारियों के साथ दौड़ेंगी HRTC की बसें, बस शर्त ये रख दी है

 

 नाहन में सामाजिक संस्थाओं ने सम्मानित  किए डॉक्टर्स

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस (National Medical Day) के अवसर पर बीमारियों की रोकथाम व आमजन के जीवन की रक्षा में लगे डॉक्टरों के अथक प्रयासों के लिए उनका सम्मान किया गया। नाहन में रोटरी क्लब के पदाधिकारियों व इन्नरव्हील क्लब की महिलाओं ने जिला के सीएमओ डॉ केके पराशर सहित मेडिकल काॅलेज नाहन के डॉक्टरों को सम्मानित किया। साथ ही आमजन की सुरक्षा में लगे इन डॉक्टर्स की सेवाओं के लिए तहदिल से आभार भी व्यक्त किया। उधर जिला के सीएमओ डा. केके पराशर ने बताया कि डॉक्टर हमेशा से समाज हित में कार्य करते हैं और आजकल कोरोना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने इस दिवस पर सभी डॉक्टरों को शुभ कामनाएं दी। साथ ही सामाजिक संस्थाओं द्वारा सम्मान देने के लिए आभार भी व्यक्त किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है