मोदी सरकार के लिए करें यह काम, घर बैठे बन जाएंगे लखपति

क्रिएटिव और कुछ नया सोचने वालों के लिए बेहतरीन मौका

मोदी सरकार के लिए करें यह काम, घर बैठे बन जाएंगे लखपति

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप भी कुछ नया और क्रिएटिव (Creative) सोच सकते हैं तो मोदी सरकार (Modi government) आपको यह एक बड़े काम का मौका दे रही है। यह काम आपको अपने लिए ही नहीं, बल्कि देश के लिए भी करना होगा। बदले में आप इस कंपीटीशन को जीतकर घर बैठे लखपति भी बन सकते हैं।


यह भी बढ़ें: घर बैठे मोबाइल फोन पर पाएं 20 रुपए महीने में 1 लाख का बीमा, 10 सेकंड में

 

असल में मोदी सरकार बुलेट ट्रेन को एक अलग पहचान और नाम देना चाहती है। ऐसे में मुंबई (Mumbai) से अहमदाबाद (Ahamadabad) के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (NHSRCL) ने एक नेशनल राष्ट्रीय कॉम्पटीशन की घोषणा की है। इस प्रतियोगिता के तहत आपको बुलेट ट्रेन का नाम बताना होगा और एक मैस्कॉट (Mascot) डिजायन करना होगा। विजेता को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए आप 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। मैस्कॉट अच्छी तरह डिजाइन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो NHSRCL के वैल्यू सिस्टम में बढ़ावा कर सके और जो लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके।

5 सांत्वना पुरस्कार भी मिलेंगे

मैस्कॉट डिजाइन प्रतियोगिता के विजेता को 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा पांच सांत्वना पुरस्कार (Consolation prize) दिए जाएंगे। प्रत्येक सांत्वना पुरस्कार के लिए 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। वहीं ट्रेन के नाम के लिए विजेता प्रतिभागी को 50 हजार रुपये नकद और पांच सात्वना पुरस्कार के तौर पर 5-5 हजार रुपये दिए जाएंगे।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है