Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

इंवेस्टर मीट को लेकर बाली ने सराहा सरकार का प्रयास पर कही यह बात

इंवेस्टर मीट को लेकर बाली ने सराहा सरकार का प्रयास पर कही यह बात

- Advertisement -

कांगड़ा। पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली (GS Bali) ने जयराम सरकार के इंवेस्टर मीट के प्रयास की सराहना की है। साथ ही कहा कि उन्हें इसमें धरातल पर इम्प्लीमेंटेशन नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि एमओयू साइन (MoU sign) करने में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) व उनके लोग जल्दबाजी में कोई गलती न कर जाएं। हिमाचल (Himachal) में 6 मेडिकल कॉलेज और 4 कॉलेज नए आ रहे हैं, उनके लिए ठीक ठंग से व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। हर बार वेतन देने के लिए लोन ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नगरोटा बगवां में ‘हो जाएगी बल्ले बल्ले’, दलेर मेहंदी मचाएंगे धमाल

जब तक हम अपने ढांचे को ठीक नहीं करेंगे, तब तक इन्वेस्टमेंट (Investment) नहीं आएगी। सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह रहेगा कि जो एमओयू साइन किए हैं, उनके टाइम बाउंड परफॉर्मेंस तथा इंप्लीमेंटेशन देखें। साथ ही आने वाली कंपनियों का नेटवर्क जरूर देख लें। पूर्व मंत्री जीएस बाली यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें भी 2 दशक हिमाचल की राजनीति में हो गए हैं। अक्सर देखा गया है कि हिमाचल में बोर्डर पर ही इंडस्ट्री लगी। इसमें न हिमाचलियों को जॉब मिली और न कोई लाभ हुआ। हिमाचल के होटल इंडस्ट्री (Hotel industry) एक बहुत बढ़िया विकल्प है। अगर हम बड़े होटल लाने में सफल हो जाते हैं तो एग्रीक्लचर और हॉर्टिकल्चर में भी फायदा मिलेगा और सरकार को रेवन्यू भी मिलेगा।

सीएम रेलमंत्री से करें आग्रह, चलवाएं एक टूरिस्ट ट्रेन

पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि हिमाचल में सीमेंट व बिजली के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। साथ ही डीजल-पेट्रोल (Diesel Petrol) के दामों में भी बढ़ोतरी हो रही है। अगर ये दाम बढ़ते हैं तो लॉजिस्टिक और भी महंगे होंगे। निवेशकों को लाभ हो उसके लिए सरकार क्या करेगी। जगह व बिजली का कनेक्शन लेने में बहुत सारी कठिनाइयां का इंडस्ट्री को सामना करना पड़ता है । हिमाचल में होटलों के बिजली 5 या साढ़े 5 रुपए में बेची जा रही है।

यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंग : एससीए चुनाव की बहाली के संकेत, जयराम ने जताई सहमति

वहीं, बाहर 2 या ढाई रुपए बेच रहे हैं, जोकि ठीक नहीं हैं। ये सभी चीजें ध्यान में रखनी पड़ेगी। सीएम जयराम ठाकुर रेलमंत्री (Railway Minister) से मिल कर कोशिश करें कि जो ट्रेन कांगड़ा की तरफ आती है, उसमें पठानकोट से ज्यादा से ज्यादा प्रथम श्रेणी के डिब्बे हों। ऐसा ही कालका और शिमला में करें। एक टूरिस्ट ट्रेन चलाएं, जिसमें हिमाचल की गाथा हो।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है