हिमाचल दिवसः युवाओं को नशे से बचाने का संदेश, रिज पर मलखंभ का प्रदर्शन 

राज्यपाल बोले, हिमाचल तेजी से विकास के पथ पर हुआ अग्रसर 

हिमाचल दिवसः युवाओं को नशे से बचाने का संदेश, रिज पर मलखंभ का प्रदर्शन 

- Advertisement -

 शिमला। हिमाचल दिवस के मौके पर शिमला (Shimla) के रिज पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Governor Acharya Devvrat) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समारोह में पहली बार मलखंभ का भी प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर आचार्य देवव्रत ने कहा कि आज प्रदेश में युवाओं में बढ़ता नशे का प्रचलन चिंता की बात है। आज के दिन सभी लोगों को नशे को रोकने के लिए संकल्प लेना चाहिए, जिससे युवा पीढ़ी की ऊर्जा को प्रदेश के विकास में लगाया जा सके। हिमाचल प्रदेश ने अन्य पहाड़ी राज्यों की तुलना में ज्यादा तेज गति से विकास किया है।


इस बार हिमाचल दिवस (Himachal Day) पर हरियाणा में राज्यपाल आचार्य देवव्रत के गुरुकुल के 47 बच्चों ने मलखंभ कर , जिम्नास्टिक और योग का प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया।आचार संहिता के कारण इस बार जिला स्तर पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के मकसद से कार्यक्रम के दौरान नुक्कड़ का आयोजन भी किया गया।
राज्यपाल ने पुलिस, एनसीसी, होम गार्ड ,एनएसएस,स्काउट एंड गाइड की टुकड़ियों की सलामी ली। हिमाचल दिवस के मौके पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हिमाचलवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। सीएम ने एक वीडियो के माध्यम से लोगों को बधाई दी।
वहीं कुल्लू में डीसी यूनुस ने हिमाचल दिवस के अवसर पर डीसी कार्यालय में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी व कर्मचारी तथा अन्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर उन्होंने कुल्लू वासियों तथा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को हिमाचल दिवस की बधाई दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है