सरकार ने हाईकोर्ट में बताया-खरीद लीं हैं 20 एंबुलेंस, 26 जल्द खरीदी जाएंगी

शपथपत्र के माध्यम से अदालत में दी जानकारी

सरकार ने हाईकोर्ट में बताया-खरीद लीं हैं 20 एंबुलेंस, 26 जल्द खरीदी जाएंगी

- Advertisement -

शिमला। हाईकोर्ट (High Court) के आदेशों के अनुसार प्रदेश सरकार (H.P Govt) ने 20 नई एंबुलेंस खरीद ली हैं और 26 एंबुलेंस (ambulance) शीघ्र ही खरीदी जाएंगी। यह जानकारी प्रदेश सरकार ने शपथपत्र के माध्यम से अदालत को दी। अदालत को यह भी बताया गया कि सौ नई एंबुलेंस को खरीदने के लिए ई टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। मुख्य न्यायाधीश सूर्य कांत और न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने जनहित में दायर याचिका की सुनवाई के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और मिशन डायरेक्टर को आदेश दिए कि वह शपथ पत्र के माध्यम से 102/108 एम्बुलेंस में कार्यरत कर्मचारियों की सेवा संबंधी नियमों को शपथपत्र के माध्यम से अदालत के समक्ष रखा जाए।


अपने पिछले आदेशों के तहत प्रदेश हाईकोर्ट ने सचिव स्वास्थ्य को आदेश दिए कि वह प्रदेश में खटारा एंबुलेंस को तुरंत प्रभाव से बदले बारे केंद्र सरकार से मामला उठाएं और सुनिश्चित करें कि इनकी जगह नई एंबुलेंस चलाई जाएं। खंडपीठ ने स्वास्थ्य सचिव को आदेश दिए थे कि वह प्रदेश के सभी नेशनल हाई वे और स्टेट हाई वे पर पेट्रोलिंग के लिए आपातकालीन वाहन उपलब्ध करवाए।

यह भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने शिक्षा मंत्री के ओएसडी को नोटिस जारी कर 24 घंटे में मांगा जवाब

बता दें कि 108 और 102 एंबुलेंस में कार्यरत ड्राइवर और तकनीशियन का अपनी मांगों को लेकर झगड़ा चल रहा है। कर्मचारियों की मांगें हैं कि प्रदेश के सभी एंबुलेंस कर्मचारियों को हरियाणा के 108 एंबुलेंस कर्मचारियों की तरह अधीनस्थ किया जाए, जिन 108 कर्मचारियों ने सरकारी खर्चे पर प्रशिक्षण लिया है, उनको प्राथमिकता के आधार पर लिया जाए। सामान काम का सामान वेतन समस्त कर्मचारियों में लागू हो। एंबुलेंस कर्मचारियों को अस्थाई नौकरी को स्थाई करना सुनिश्चित करें। कर्मचारियों को ठेकेदारी प्रथा से मुक्त किया जाए। कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार की घटना होने पर परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी मिले और परिवार वालों को मुआवजा भी मिले।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है