Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,309,871
मामले (भारत)
61436,257
मामले (दुनिया)

#Himachal_Youth_Congress अध्यक्ष की जंग दिल्ली से होते वापस #Shimla पहुंची, अब लाली 25 को सुनेंगे सबकी बात

तीन दावेदारों के साथ खासी संख्या में उमड़ रहा समर्थकों का हुजूम

#Himachal_Youth_Congress अध्यक्ष की जंग दिल्ली से होते वापस #Shimla पहुंची, अब लाली 25 को सुनेंगे सबकी बात

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल युवा कांग्रेस (Himachal Youth Congress) से जुड़े नौजवान दबाव की तलवारें लेकर दिल्ली तो पहुंचे लेकिन वहां से ये जंग फिर शिमला (#Shimla) पहुंच गई है। दिल्ली (Delhi) स्थित हिमाचल भवन व सदन में सभी ने अपने-अपने वरिष्ठ नेताओं के सहारे गोटियां फिट करने की कोशिश की लेकिन इसका कोई खास नतीजा नहीं निकला। सभी को 25 नवंबर को शिमला बुला लिया गया है जहां पर हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी अमनप्रीत लाली सबकी बात सुनेंगे। इसके बाद लाली दिल्ली हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इससे पहले भी एक बार हाईकमान की तरफ से सबकी बात सुनी जा चुकी है, लेकिन इस पर किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा गया। अब इसकी जिम्मेदारी अमनप्रीत लाली को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: First Hand: दबाव की तलवारें लेकर दिल्ली पहुंचे हिमाचल Youth Congress के गुटों में बंटे नौजवान

 

दिवाली के बाद से ही दिल्ली पहुंचने वालों में युवा कांग्रेस अध्यक्ष (President) पद के तीन दावेदारों के साथ खासी संख्या में उनके समर्थकों का हुजूम भी उमड़ गया था। ये सभी चाहते हैं कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद की घोषणा जल्द हो जाए। तीन दावेदारों में निगम भंडारी (Nigam Bhandri), यदोपति ठाकुर व अमित पठानिया शामिल हैं। दिवाली से पहले युवा कांग्रेस मुख्यालय में चुनाव (Election) के दौरान जो शिकायतें सामने आई थी, उस पर तथ्यों सहित सुनवाई की गई, लेकिन उस पर कोई निर्णय नहीं हो पाया। इस बीच दिवाली आ गई तो सभी नौजवान वापस हिमाचल लौट गए, लेकिन फिर ये सभी वापस दिल्ली लौट गए थे। निगम भंडारी के साथ युवा कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मुनीष ठाकुर हैं, तो पर्दे के पीछे से उनके लिए सुखविंदर सिंह ठाकुर (Sukhwinder Singh Thakur) गोटियां बिठा रहे हैं। इसी तरह यदोपति ठाकुर (Yadopati Thakur) के पक्ष में वीरभद्र खेमा (Virbhadra Camp) पूरी तरह से जोर लगा रहा है।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल #Youth_Congress अध्यक्ष प्रक्रियाः चार सदस्यीय पैनल के सामने रखी शिकायतें

 

अमित पठानिया (Amit Pathania) अपने बूते ही दिल्ली में गोटियां बिठाने में लगे हुए हैं। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किन्नौर जिला (Kinnaur District) से संबंध रखने वाले निगम भंडारी को 40010, यदुपति ठाकुर को मिले 37,732 वोट और अमित पठानिया को 5,998 मत मिले थे। जाहिर है युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर संगठन में जबरदस्त लॉबिंग चल रही है। दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है