होला मोहल्ला मेला आज से शुरू, प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

200 अस्थाई शौचालयों व 150 कर्मचारियों की तैनाती

होला मोहल्ला मेला आज से शुरू, प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

ऊना। उपमंडल अंब ( AMB) के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा बड़भाग सिंह में होला मोहल्ला मेला ( Hola Mohalla Mela) आज से शुरु हो गया। मेले के लिए ऊना प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। 24 मार्च तक मनाए जाने वाले इस दस दिवसीय मेले के पहले दिन श्रद्धालुओं का खूब जनसैलाब उमड़ा। होला मोहल्ला मेला हर वर्ष फाल्गुन के विक्रमी महीने में पूर्णिमा के दिन आयोजित किया जाता है। दस दिनों तक मनाया जाने वाला यह मेला देश ही नहीं अपितु विदेश में भी खासा प्रसिद्ध है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल तथा देश के अन्यों हिस्सों से लाखों की तादाद में श्रद्धालु इस मेले में शरीक होने के लिए आते है।

यह भी पढ़ेंः कुल्लूः ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी, निचले क्षेत्रों में बारिश

देश-विदेश से आने वाली श्रद्धालुओं की तादाद को देखते हुए जिला प्रशासन ( District administration) की ओर से यहां खास इंतजाम किए गए है। डीसी ऊना राकेश प्रजापति ने बताया कि मेले के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए 200 अस्थाई शौचालयों तथा 150 अस्थाई सफाई कर्मचारियों की तैनाती भी गई है। श्रद्धालुओं की आमद को देखते हुए पुलिस ( Police) की ओर से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। मेला क्षेत्र को नौ सेक्टरों में बांटा गया है तथा प्रत्येक सेक्टर में एक-एक सेक्टर मैजिस्ट्रेट तथा एक-एक पुलिस अधिकारी की नियुक्ति की गई है। मेले में 1400 के करीब पुलिस और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए मेला क्षेत्र में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए गए है वहीं मेला के लिए डॉग स्कवायड, बम निरोधक दस्ते के साथ साथ सादी वर्दी में जवान भी तैनात किए गए है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है