Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

Manali में बर्फबारी के बीच फंसे सैकड़ों पर्यटक, मनमाने दाम वसूल रहे टैक्सी चालक

Manali में बर्फबारी के बीच फंसे सैकड़ों पर्यटक, मनमाने दाम वसूल रहे टैक्सी चालक

- Advertisement -

कुल्लू। जिला में भारी बर्फबारी से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में सैकड़ों पर्यटक फंस गए हैं। लगातार हो रही बर्फ़बारी के कारण मनाली-कुल्लू मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो गई है। मनाली से दिल्ली जा रहे पर्यटकों को भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, टैक्सी चालक (Taxi driver) भी ऐसे में पर्यटकों को खूब चूना लगा रहे हैं। मनाली से आलू ग्राउंड छह किलोमीटर सफर के एक हजार रुपये से अधिक लिए जा रहे हैं। बीती रात भी मनाली आ रहे हजारों पर्यटक पतलीकूहल से आलू ग्राउंड के बीच फ़ंसे रहे। रात 2 बजे तक पर्यटक अपने रहने के लिए होटल तलाशते रहे। मनाली आ रहे पर्यटकों को रास्ते में ही ठहरना पड़ा।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा मनमाने दाम वसूलने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा मनाली से पतलीकूहल तक सड़क की बहाली शुरू कर दी है। उन्होंने कहा मनाली में फंसे पर्यटकों को निकाला जा रहा है। मनाली-कुल्लू मार्ग पर ट्रैफिक को सुचारू किया जा रहा है। एसडीएम ने कहा सभी परिस्थितियों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: बर्फबारी ने बढ़ाई मुशिकलें, 5 NH सहित 493 सड़कें बंद, पढ़ें कब खिलेगी धूप

वहीं, कुल्लू जिला (Kullu District) में करीब 80 परिवहन निगम के लोकल बस रूटों पर यातायात ठप हो गया है। ऐसे में परिवहन निगम की 12 बसें भी बर्फबारी के बीच विभिन्न जगह पर फस गई हैं। ऊंचाई वाले  क्षेत्रों में हो रही लगातार बर्फबारी से ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा दिक्कत लोगों को यातायात के लिए आ रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को यातायात के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है। वहीं, जिला में गांव में बिजली गुल होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मलाणा में करीब ढाई फीट ताजा बर्फ़बारी से लोगों को अंधेरे में जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग की तरफ से आगामी कुछ दिनों के लिए अलर्ट (Alert) जारी किया है, वहीं जिला प्रशासन की तरफ से भी स्थानीय लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है जिसमें पहाड़ों पर जाने के लिए पर्यटकों को पाबंदी लगा दी है। परिवहन निगम के कार्यकारी अड्डा इंचार्ज कुल्लू टेक सिंह ने बताया कि कुल्लू जिला में भारत पारी से सबसे ज्यादा असर परिवहन निगम की यातायात सेवाओं पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में करीब 80 के आसपास लोकल परिवहन निगम के व सड़कों पर यातायात ठप हो गया है वहीं करीब दर्जनभर जगह पर परिवहन निगम की बसें भी भारी बर्फबारी के बीच फंस गई हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है