Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

प्राकृतिक संसाधनों के सही इस्तेमाल पर मंडी में होगा महामंथन

10 से 12 अगस्त तक मंडी में होगा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन

प्राकृतिक संसाधनों के सही इस्तेमाल पर मंडी में होगा महामंथन

×

- Advertisement -

मंडी। प्राकृतिक संसाधनों के सही इस्तेमाल पर मंडी (Mandi) में 10 से 12 अगस्त तक महामंथन होगा। वल्लभ क्लस्टर यूनिवर्सिटी और वल्लभ कॉलेज के सहयोग से प्रदेश में पहली बार ’’पश्चिम हिमालय में सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए प्राकृतिक संसाधनों का प्रबंधन’’ विषय पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (International Conference)  का आयोजन होने जा रहा है। इस बात की जानकारी इस आयोजन समिति के चेयरमैन एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने मंडी (Mandi) में आयोजित पत्रकार वार्ता (Press Conference) के दौरान दी।


यह भी पढ़ें: बिना लाइसेंस एलोपैथी दवाईयां बेचने के दोषी को तीन साल की कैद

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में 6 से 7 देशों के प्रतिनिधियों सहित देश के विभिन्न महाविद्यालयों के 300 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। वहीं आईआईटी मंडी (IIT Mandi) के विशेषज्ञ भी इस सम्मेलन का अहम हिस्सा बनेंगे। नेपाल, दुबई, कनाड़ा, सिंगापुर और थाईलैंड के प्रतिनिधियों का सम्मेलन में आना तय हो चुका है। उन्होंने बताया कि सम्मेलन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और इसमें सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) को भी निमंत्रण भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों व सीएचसी को मिले 67 नए डॉक्टर

कॉलेज के प्रोफेसर एवं आयोजित समिति के संयोजक डॉ. संजीव सिंह ठाकुर ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन में पश्चिम हिमालय के जल, जंगल और जमीन सहित अन्य प्राकृतिक संसाधनों के सही इस्तेमाल और प्रबंधन पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया की प्राकृतिक संसाधनों का सही ढंग से दोहन नहीं हो रहा जिससे भविष्य के लिए खतरा उत्पन्न होता जा रहा है। ऐसे में इस सम्मेलन के माध्यम से इन महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन किया जाएगा। इस मौके पर आयोजित समिति के डॉ. टीएस वर्मा, प्रो. दीपक गौतम, तारा सेन ठाकुर और टेक सिंह कपूर भी मौजूद रहे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है