अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले में भाग लेने 100 से ज्यादा देवी-देवता पहुंचे

सीएम जयराम कल करेंगे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव व देवता मेले का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले में भाग लेने 100 से ज्यादा देवी-देवता पहुंचे

- Advertisement -

मंडी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले (International Shivratri Fair) के लिए देवताओं का मंडी (Mandi) आने का क्रम जारी है। सोमवार को बदार, सनोर, चौहार, बल्ह व मंडी के सैकड़ों देवी-देवताओं ने शहर में शिरकत की। इस दौरान सबसे पहले देवी-देवताओं ने राज माधव राय के मंदिर में हाजिरी भरी। इसके उपरांत देवता अपने देवलुओं संग निवास के लिए रवाना हुए। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव व देवता मेला 2019 का शुभारंभ प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jai Ram Thakur) करेंगे।
सोमवार को मंडी शिवरात्रि की शोभा बढ़ाने के लिए पराशर ऋषि, देव बाला कामेश्वर, धुमांवती, बूढी बछवाहण, आदि ब्रम्हा, देव गरहल, देव मार्कंडेय, घटोत्कच, कुटाची का गैहरी, बिट्ठु नारायण, बाला नारायण, हुरंग नारायण, पशाकोट, मांहूनाग, जलाउणी गणपति, घड़ौणी नारायण, पेखरू का गैहरी, देवी नव दूर्गा, बाडू बाड़ा, शेष नाग आदि प्रमुख देवी देवताओं ने मंडी में शिरकत की है। देव समिति के अनुसार सोमवार को मंडी में लगभग 100 से ज्यादा देवी-देवताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवा ली है, जबकि कुछ देवता कल भी मेले में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे। मेला समिति द्वारा हर देवी देवता का राज माधव राय मंदिर में स्वागत किया गया। इसके साथ ही देवलुओं व बजंतरियों के लिए ठहरने आदि की व्यवस्था भी कमेटी के द्वारा की जा रही है। मंडी में सप्ताह भर चलने वाले समारोह में विभिन्न देव संस्कृति व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही लोगों को एक ही स्थान पर लगभग 200 देवी-देवताओं के दर्शन करने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है