Covid-19 Update

3874
मामले (हिमाचल)
2555
मरीज ठीक हुए
17
मौत
2,506,247
मामले (भारत)
21,179,055
मामले (दुनिया)

जयराम ठाकुर ने थुनाग में बागवानी महाविद्यालय और रिसर्च केंद्र का किया शुभारंभ

जयराम बोले: पहला बैच इसी शिक्षा सत्र से होगा शुरू, 69 छात्रों ने लिया दाखिला

जयराम ठाकुर ने थुनाग में बागवानी महाविद्यालय और रिसर्च केंद्र का किया शुभारंभ

×

- Advertisement -

मंडी। सीएम जय राम ठाकुर (Jairam Thakur) ने आज जिला मंडी (Mandi) के थुनाग में बागवानी महाविद्यालय, बागवानी रिसर्च एवं विस्तार उत्कृष्ट केंद्र (horticulture college and research center) का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीएससी (ऑनर्स) बागवानी का पहला बैच भी इसी शिक्षा सत्र से शुरू कर दिया गया है और महाविद्यालय में इस विषय में 69 छात्रों ने दाखिला (Admission) लिया है।


उन्होंने कहा कि यह संस्थान बागवानी क्षेत्र में रिसर्च का प्रचार प्रसार करने और बागवानों को आधुनिक तकनीक से उत्पादन को बढ़ाने के अवसर उपलब्ध करवाने में सहायक सिद्व होगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि यह क्षेत्र बागवानी के क्षेत्र में सेब उत्पादन के अतिरिक्त पुष्प उत्पादन के लिए भी महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय इस क्षेत्र में बागवानी गतिविधियों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाएगा।

यह भी पढ़ें :- सीएम ने खोला खिलाड़ियों के लिए खजानाः 30 लाख बढ़ाई खेल अनुदान राशि

 


उन्होंने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि डॉ. वाईएस परमार बागवानी एवं वाणिकी विश्वविद्यालय ने देश के 900 विश्वविद्यालयों में से 80वां स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय, राज्य के बागवानी विश्वविद्यालय के तहत तीसरा बागवानी महाविद्यालय है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार इस महाविद्यालय को प्रदेश का अग्रणी महाविद्यालय बनाने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय बागवानी एवं वानिकी के क्षेत्रों में शोध कार्य में भी सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में वानिकी कोर्स आरम्भ करने की संभावनाओं को खोजा जाएगा।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है