Covid-19 Update

34,346
मामले (हिमाचल)
26,777
मरीज ठीक हुए
528
मौत
9,140,312
मामले (भारत)
58,985,500
मामले (दुनिया)

#Chamba: दो उप तहसील में Degree College की मिल सकती है सौगात, सरकार करेगी विचार

बनीखेत के पधर मैदान में जनसभा को संबोधित करते सीएम जयराम ठाकुर ने कही यह बात

#Chamba: दो उप तहसील में Degree College की मिल सकती है सौगात, सरकार करेगी विचार

- Advertisement -

चंबा। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने चंबा (#Chamba) जिला की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बग्गी और हथर में विज्ञान कक्षाएं, राजकीय उच्च पाठशाला बजवार्ड़ और सिंघाधार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने और लडवान में प्राथमिक उप-केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष के बजट में बनीखेत (Banikhet) और तेलगा उप-तहसील में डिग्री कॉलेज खोलने पर विचार किया जाएगा। बनीखेत के पधर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात कही। सीएम जयराम ठाकुर ने आज डलहौजी के एक दिवसीय दौरे के दौरान चंबा जिला की डलहौजी विधानसभा क्षेत्र में 113.45 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी और लोकार्पण किए।

यह भी पढ़ें: #CM Jai Ram Thakur पकड़ेंगे Chamba की राह, दो दिवसीय दौरा प्रस्तावित

सीएम ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत 8.58 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बासा से नदाल सड़क, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2.86 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित समाह से हादिला, स्टेज-2 सम्पर्क मार्ग, 7.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जावनास से भासुआ संपर्क मार्ग, 3.62 करोड़ रुपये की लागत से जम्मू और कश्मीर सीमा सड़क बाथरी सुंडला लंगेड़ा में सलांदरी नाला पर निर्मित 30 मीटर लम्बे डबल लेन पुल, 2.85 करोड़ रुपये की लागत से जम्मू और कश्मीर सीमा सड़क बाथरी सुंडला में घराट नाला पर 25 मीटर लम्बे डबल लेन पुल, 4.07 करोड़ रुपये की लागत से जम्मू और कश्मीर सीमा सड़क बाथरी सुंडला लंगेड़ा रोलाह नाला पर 40 मीटर लंबे डबल लेन पुल, कुंडी (सलुणी) में एक करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हवाई अड्डे और सुन्दल में एक करोड़ रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन लेवल-3 के लिए निर्मित होने वाले अतिरिक्त खंड का उद्घाटन किया।

जयराम ठाकुर ने 9.11 करोड़ रुपये की लागत से बासा से नदाल सड़क के स्तरोन्यन, 5.19 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली अनी के निकट सलुणी सड़क, 5.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली तेलका के समीप थलोगा सड़क, 9.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली चकोली से अंडवास सड़क, 8.06 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली चकोली से ढाला सड़क, 5.88 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली जवानस से भासुआ सड़क बैच-2, 7.52 करोड़ रुपये की लागत से तहसील सलुणी के लचोरी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन के निर्माण, तहसील सलुणी के भलेइ में राजकीय उप-कोषागार भवन के लिए एक करोड़ रुपये और 10.83 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल सलुणी की आधारशिला रखी।

सीएम ने 1.56 करोड़ रुपये की लागत से सेरपुर में निर्मित होने वाली उठाऊ सिंचाई योजना, तहसील सलुणी की विभिन्न ग्राम पंचायतों की सूखा प्रभावित बस्तियों, बरांगल, भलेइ, वांगल, ओहरा, सिम्मी और कनेड आदि बस्तियों के लिए 11.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जल आपूर्ति योजना, तहसील सलुणी की ग्राम पंचायतें माउरा, बडका, दरेकरी और सेरी की सूखा प्रभावित जलापूर्ति योजनाओं के स्त्रोत स्तरीय संवर्धन के लिए 1.98 करोड़ रुपये, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्टेज-2 के तहत 3.47 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली मनोला विश्राम गृह से मंधियार सड़क और कैंथले भिदरोह सड़क में भिदरोह नाला पर 1.11 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 15 मीटर लंबे पुल के निर्माण कार्य की भी आधारशिला रखी।

डलहौजी क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं

बनीखेत के पधर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि विकास की गति निर्बाध रूप से चलती रहे चाहे निर्वाचन क्षेत्र में विपक्ष का या सत्ताधारी दल का विधायक (MLA) चुना गया है। उन्होंने कहा कि डलहौजी क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि प्रदेश के पास उपलब्ध सभी संभावनाओं का पूरी तरह से दोहन हो सके।

कोरोना महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई

सीएम ने कहा कि कोरोना (Corona) महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है, इसलिए इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए परस्पर दूरी और फेस मास्क का सही उपयोग ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा की घड़ी में भी कांग्रेस (Congress) के नेता इस संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बाहरी राज्यों में फंसे राज्य के लगभग 2.50 लाख लोगों को प्रदेश वापस लाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले को भी उछाला, जिन्होंने पहले राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था, जिसमें प्रदेश सरकार पर फंसे हुए हिमाचलियों को प्रदेश वापस न लाने के मुद्दे को गम्भीरता से न लेने का आरोप लगाया था। जयराम ठाकुर ने कहा कि बिहार के लोगों ने एक बार फिर एनडीए (NDA) के पक्ष में फैसला दिया है और पीएम नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में विश्वास जताया है। जयराम ठाकुर ने इस अवसर पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया।

सांसद किशन कपूर ने कहा कि देश पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों में सुरक्षित है और भारत देश की संप्रभुता को चुनौती देने की कोशिश करने वाले को करारा जवाब देने में सक्षम है। विपणन बोर्ड चंबा के अध्यक्ष डीएस ठाकुर ने सीएम का स्वागत करते हुए डलहौजी निर्वाचन क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए उनका धन्यवाद किया। बीजेपी मंडलाध्यक्ष डलहौजी विजय ठाकुर ने भी इस अवसर पर सीएम और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है