प्रदेश के 10 जिलों में सजा लोकसभा चुनावों से पहले का आखिरी जनमंच

प्रदेश के 10 जिलों में सजा लोकसभा चुनावों से पहले का आखिरी जनमंच

- Advertisement -

शिमला। लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) से पहले प्रदेश सरकार (State Government) का आखिरी जनमंच (Janmanch) रविवार को प्रदेश के 10 जिलों में आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों (Cabinet Ministers) ने लोगों की समस्याओं को सुना और यथासंभव उनका निपटारा किया। बाकी समस्याओं को संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया और 10 दिन के भीतर इनके समाधान के आदेश दिए गए।
शिमला जिला में कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने बडागांव में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान 141 शिकायतें और मांगें प्राप्त हुईं। कृषि मंत्री ने 9 कन्याओं को 85100 रुपये की एफडी तथा आठ लाभार्थियों को निशुल्क एलपीजी कनेक्शन वितरित किए। विधायक राकेश सिंघा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

किशन कपूर ने हरोली में सुनी समस्याएं

ऊना। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने ऊना जिला के हरोली विधानसभा क्षेत्र के खुड में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 160 शिकायतें तथा मांगें प्राप्त हुईं। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान अब तक पूरे प्रदेश में 25 हजार शिकायतों का निपटारा प्रदेश में किया जा चुका है। प्रदेश सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना के तहत प्रदेश भर में अब तक 64 हजार मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किए है।

सोलन में सुरेश भारद्वाज ने सुनी 254 शिकायतें

सोलन। शिक्षा, संसदीय मामले एवं विधि मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सोलन जिले की ग्राम पंचायत दाड़लाघाट में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। जनमंच कार्यक्रम के दौरान 254 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुईं। सुरेश भारद्वाज ने बेटी है अनमोल योजना के लाभार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर 150 पात्र महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए।

सरवीण चौधरी ने सिरमौर में मौके पर निपटाए 50 मामले

सिरमौर। शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने आज सिरमौर जिला के शिलाई निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत सतौन में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 50 मामलों का मौके पर निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा 12 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं को स्वीकृत करवाकर प्रदेश में विकास को गति प्रदान की है।

मंडी में वीरेंद्र कंवर ने सुनी जनसमस्याएं

मंडी। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने मंडी जिला के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के गगल में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 218 शिकायतों का निपटारा किया गया। उन्होंने पात्र लाभार्थियों को निशुल्क गैस कनेक्शन भी वितरित किए।

उद्योग मंत्री ने मौके पर निपटाईं 135 शिकायतें

कांगड़ा। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कांगड़ा जिला के जसवां परागपुर के शांतला में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 252 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुई जिनमें से 135 शिकायतों का निपटारा किया गया।

नादौन में 35 शिकायतों का गोविंद सिंह ठाकुर ने किया निपटारा

हमीरपुर। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गलोड में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। इस अवसर पर कुल 66 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 35 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि शिमला के बाद अब धर्मशाला में जल्द ही इलैक्ट्रानिक बस सेवा आरंभ की जाएगी।

राजीव सैजल की अध्यक्षता में कुल्लू में संपन्न हुआ जनमंच

कुल्लू। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने जिला कुल्लू के बड़ा भूइन में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 90 शिकायतें तथा मांगें प्राप्त हुई जिसमें से 55 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर इस अवसर पर उपस्थित थे।

चंबा में महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में सजा जनमंच

चंबा। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने चंबा में जनमंच की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को ध्यान से सुना। महेंद्र सिंह ठाकुर ने जनमंच में आई अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया और अन्य को संबंधित विभागों को प्रेषित किया।


अनिल शर्मा ने घुमारवीं में की जनमंच की अध्यक्षता

बिलासपुर। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने जिला बिलासपुर के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय गाहर में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच कार्यक्रम में 349 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुई। अनिल शर्मा ने 245 निशुल्क गैस कनेक्शन पात्र लाभार्थियों को वितरित किए। इस अवसर पर विधायक राजेन्द्र गर्ग भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

ऊना : मोदी का मुरीद मिठाई वाला, मुखौटे पहनवाकर बनवा रहा स्पेशल लड्डू

शिक्षा बोर्ड ने एसओएस परीक्षा के लिए आवेदन तिथि बढ़ाई

गंगथ : छात्र की मौत गैर इरादतन हत्या - शिक्षकों और एक स्टूडेंट पर केस

मौसम: अगले दो दिन अंधड़, ओलावृष्टि की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

पौंग बांध विस्थापित मामले को लेकर दिल्ली में चर्चा, जल्द होगी समिति की बैठक

फौजी बनने को हो जाएं तैयारः सेना में भर्ती 3 जून से, 15 जून तक चलेगी

पोस्ट कोड 556-हाईकोर्ट की सरकार को हरी झंडी, गठित होगी कमेटी

हिमाचल हाईकोर्ट ने किए 14 न्यायिक अधिकारियों के तबादले

बिग ब्रेकिंगः एसपी ने खुद संभाला छात्र मौत मामले की जांच का जिम्मा, पहुंचे नूरपुर

दिल्ली में जयराम के पैर पर चढ़ा प्लास्टर, आठ दिन करनी होगी रेस्ट

शिमला दुराचार मामलाः वीरभद्र ने जयराम से मांगा इस्तीफा

अनिल शर्मा की दो टूकः पहले रहने की व्यवस्था करो, तभी छोड़ूंगा मंत्री की कोठी

सत्ती ने अनिल को घेरा-बोले, कार्यकर्ताओं की मेहनत पर सवाल उठाने का नहीं अधिकार

सरकार अगले छह महीने तक नहीं भरेगी मंत्री पद, जानिए क्या हैं कारण

आश्रय शर्मा का आरोप-सराज में बीजेपी ने की बूथ कैप्चरिंग

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है