Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

शादी के बाद Ex Lover से हो जाए आमना-सामना तो कैसे React करें, जानिए यहां

शादी के बाद Ex Lover से हो जाए आमना-सामना तो कैसे React करें, जानिए यहां

- Advertisement -

हर इंसान की लाइफ में कोई ना कोई पास्ट होता है लेकिन वक्त के साथ सब पीछे छूट जाता है। ऐसे में आपकी शादी (Marriage) के बाद सब कुछ ठीक चल रहा हो और आप दोनों खुशी-खुशी बाहर जाएं और अचानक आपके सामने आपका पुराना प्यार यानी एक्स लवर (Ex lover) आ जाए, तब आप क्या करेंगे? वैसे तो यह सिचुएशन रियल कम और फिक्शनल ज्यादा लगती है, लेकिन यकीन मानिए ऐसी स्थिति से कई कपल्स गुजर चुके हैं। अगर इस स्थिति में ठीक से रिएक्ट ना किया जाए या संभाला ना जाए तो पार्टनर के साथ थोड़ी प्रॉब्लम आ सकती है। एक्स के सामने आ जाने पर क्या करना चाहिए इसके बारे में हम आपको कुछ टिप्स देते हैं …

ये भी पढे़ं – शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के अपनाएं ये तरीके, जिंदगी भर रहेगा प्यार

 

आपके सामने जब एक्स आए और उस समय आप अपने साथी के साथ हों, तो हाय-हेलो के बाद उन्हें इंट्रोड्यूस (Introduce) करवाना ना भूलें। इस दौरान स्थिति को सहज रखने की कोशिश करें। अपनी बॉडी लैंग्वेज से अपने पार्टनर के प्रति लगाव को दिखाएं। इससे आपके साथी को ज्यादा कॉन्फिडेंट फील होगा, साथ ही में एक्स को भी स्थिति को लेकर क्लियर मैसेज चला जाएगा। आपका यह कूल ट्रीटमेंट पार्टनर को भी यह चीज क्लियर कर देगा कि आपके लिए एक्स पास्ट से ज्यादा कुछ नहीं है।

एक्स के सामने आ जाने पर जाहिर सी बात है कि आप चौंक जाएंगे। ऐसे में एकदम से मुंह मोड़ लेना स्थिति को बहुत ज्यादा ऑक्वर्ड बना देगा। इसकी जगह उन्हें ग्रीट करें और अपने चेहरे पर ऐसे भावों को लाने से बचें कि यह पूरी स्थिति आपको कितना असहज कर रही है। इसकी जगह कूल बने रहें और चाहे तो फ्रैंक हैंड शेक करें। हां, अगर आपको आपका एक्स दूर से ही दिख जाए और आप उसके सामने जाने की स्थिति को ही दूसरे रास्ते पर जाकर अवॉइड कर सकते हैं तो यह ऑप्शन भी बुरा नहीं है।

 

 

एक्स से फिजिकल दूरी (Physical distance) बनाए रखें और अपने साथी की ओर ज्यादा झुकें या सटें। यह बॉडी लैंग्वेज इस चीज को साफ तौर पर जाहिर कर देती है कि आपकी जिंदगी में आपका साथी ही अब सबकुछ है साथ ही अपने एक्स से नंबर एक्सचेंज करने से भी बचें। वह आपके लिए पास्ट है तो भला आपको उसके नंबर की क्या जरूरत है। आपका नंबर एक्सचेंज करना यकीनन आपके साथी को बहुत ज्यादा अनकम्फर्टेबल कर देगा और अगर आप दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई तो शादीशुदा जिंदगी में गलतफहमियां भी जन्म ले सकती हैं।

आप अपने पार्टनर के साथ डिनर या लंच के लिए निकले हैं और उस दौरान आपकी एक्स से मुलाकात हो जाए तो कर्टसी दिखाते हुए उन्हें साथ में खाने के लिए इन्वाइट ना करें। अगर वे अपनी तरफ से यह न्योता दें, तो उसे ठुकराने में देर ना लगाएं। इसकी जगह साफ करें कि आप अपने साथी के साथ डिनर को इंजॉय करना चाहते हैं। ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि लंच या डिनर पर साथ में जाने पर आपके बीच कोई ना कोई पुराना टॉपिक जरूर उठेगा, जो आपके साथी को आउटसाइडर जैसा महसूस करवाते हुए उन्हें असहज कर सकता है।

आप दोनों की मुलाकात भले ही कई साल बाद हुई हो, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ (Personal life) के बारे में ज्यादा जानने की कोशिश ना करें। ऐसा करना यह इशारा कर सकता है कि आपको अभी भी उनकी लाइफ में रुचि है या फिर फिक्र है। अगर उनके मन में आपके लिए अभी भी फीलिंग्स हैं तो मामला काफी कॉम्प्लिकेटिड हो सकता है। वहीं साथ में पार्टनर हो तो उसके लिए यह पूरी स्थिति काफी ज्यादा ऑक्वर्ड हो जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है