पूरी पाकिस्तानी टीम पर अकेले ‘विराट’ हैं कोहली, आप मानते हैं, हम साबित करेंगे

साउथ अफ्रीकी की पूरी टीम के बराबर शतक जड़े

पूरी पाकिस्तानी टीम पर अकेले ‘विराट’ हैं कोहली, आप मानते हैं, हम साबित करेंगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। रांची में शुक्रवार को खेले गए मुक़ाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अपने वनडे करियर का 41वां शतक (Century) जड़ा। इसी के साथ कोहली ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इन दिनों अपने बल्ले से रनों की बरसात कर रहे कोहली ने साल 2017 से अब तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 15 शतक जड़े हैं। वहीं इतने दिनों में पूरी पाकिस्तानी टीम (Pakistani team) के खिलाड़ी मिलकर केवल 14 शतक लगा सकें हैं।

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स मीट: अर्चना और प्रदीप दौड़े सबसे तेज

वहीं पूरी साउथ अफ्रीकी टीम ने मिलकर इतने दिनों में कोहली के बराबर 15 शतक लगाए हैं। बता दें कि कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 66 शतक और लक्ष्य का पीछा करते हुए 25 शतक बनाए हैं जिनमें से चार में टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत में पिछली सात पारियों में जब भी वह 50 के स्कोर के पार गए हैं तो उन्होंने सेंचुरी जड़ी है। इतना ही नहीं इस दौरान कोहली के शतकों की संख्या बाकी टीमों के सभी खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए कुल शतकों से भी ज्यादा है। 2017 से अब पाकिस्तान की टीम के सभी खिलाड़ी मिलकर 14 शतक ही लगा पाए हैं। वहीं बांग्लादेश की ओर से 2017 से एकदिवसीय क्रिकेट में 13, वेस्ट इंडीज की ओर से 12 और श्री लंका की ओर से 10 सेंचुरी लगी हैं। हालांकि इंग्लैंड के 28 और ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड के 16 शतक इस अवधि में दर्ज हैं। अगर सभी फॉर्मेट की बात करें 2017 से विराट कोहली ने 25 शतक बनाए हैं जो की पाकिस्तान की पूरी टीम से ज्यादा हैं।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है